Video: NEET में धांधली के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन, पुलिस से भिड़े कार्यकर्ता-अजय राय हिरासत में 

Video: NEET में धांधली के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन, पुलिस से भिड़े कार्यकर्ता-अजय राय हिरासत में 

लखनऊ, अमृत विचार। पूरे देश में नीट परीक्षा में धांधली को लेकर कांग्रेस प्रदर्शन कर रही है। राजधानी लखनऊ के माल एवेन्यू स्थित पार्टी के प्रदेश कार्यालय पर सुबह से ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं का जमावड़ा लगने लगा। इस बीच कांग्रेस कार्यालय से हजरतगंज और कालिदास चौराहे तक जाने वाले सभी रास्तों पर भारी फोर्स तैनात कर दिया गया था। 

कांग्रेस कार्यकर्ता प्रदेश अध्यक्ष अजय राय के साथ जैसे ही नारेबाजी करते हुए विधानभवन की तरफ बढ़े रास्ते में पुलिस ने उन्हें बैरिकेडिंग कर रोक दिया। इस बीच कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने नीट परीक्षा को रद्द करने और भाजपा सरकार के खिलाफ जमकर नारे लगाने शुरू कर दिए। पुलिस और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच जमकर धक्कामुक्की और नोंकझोक भी हुई। पुलिस और पीएसी के जवानों ने हल्का बल प्रयोग भी किया। वहीं मौके पर प्रदेश अध्यक्ष अजय राय समेत कई कांग्रेस नेताओं को हिरासत में ले लिया गया। 

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि भाजपा की सरकार पेपर लीक सरकार है। उन्होंने कहा कि हमारी मांग है कि नीट परीक्षा को रद्द किया जाये और इस परीक्षा के आयोजन की नई तारीख सरकार घोषित करे।

2 - 2024-06-21T124725.334

गौरतलब है कि देश भर में छात्रों में नीट परीक्षा के परिणामों को लेकर अभी भी संशय बना हुआ है। परीक्षार्थियों ने न्यायालय का दरवाजा भी खटखटाया है। छात्रों की मानें तो उन्हें अभी तक इसको लेकर कोई ठोस समाधान नहीं मिला है। वहीं सरकार की तरफ से इसको लेकर अभी कोई रुख स्पष्ट नहीं किया गया है।

बताते चलें कि गुरुवार को लखनऊ यूनिवर्सिटी में भी छात्र संगठनों ने नेट की परीक्षा रद्द होने पर जमकर प्रदर्शन किया था। साथ ही सरकार से जांच की मांग उठाई थी। 

सपा छात्रसभा ने किया प्रदर्शन 
नीट परीक्षा के परिणाम में हुई धांधली को लेकर समाजवादी छात्रसभा ने हजरतगंज में प्रदर्शन किया। छात्र सभा के पदाधिकारी नारेबाजी करते हुए विधानभवन की तरफ कूच कर गए। इस दौरान पुलिस ने सहकारिता भवन चौराहे पर कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया। सपा छात्र सभा ने कहा कि नीट परीक्षा को सरकार रद्द करे और इसको लेकर जांच कराये। छात्रों ने कहा कि भाजपा की सरकार में पेपर लेक आम बात हो गई है। उन्होंने कहा कि सरकार की मंशा रोजगार देना नहीं बल्कि अपनों को फायदा पहुँचाना है।  

ये भी पढ़ें -गोंडा: मंत्री अनिल राजभर बोले- सरकार को बदनाम करने के लिए लीक कराया जा रहा है प्रतियोगी परीक्षाओं का पेपर