बदायूं: शादियों में बाराती बनकर गए और चोरी कर लिए कैमरे, दो आरोपी गिरफ्तार

बदायूं: शादियों में बाराती बनकर गए और चोरी कर लिए कैमरे, दो आरोपी गिरफ्तार

बदायूं, अमृत विचार। कोतवाली सहसवान पुलिस ने नाधा रोड पर सरसोता मंदिर के पास से अलग-अलग बारात घरों से फोटो और वीडियो कैमरे चोरी करने के दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। उसके पास से चोरी किए गए कैमरे बरामद हुए। कैमरों की कीमत लगभग 12 लाख रुपये है। 

वह शादी में बाराती बनकर जाते थे और फोटो व वीडियोग्राफर पर नजर रखते थे। दाएं-बाएं होने पर उनका कैमरा चोरी करके बेच देते थे। पुलिस ने दोनों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करके जेल भेजा है। 

थाना अलापुर क्षेत्र के गांव उपरैला निवासी पंकज कुमार पुत्र चंद्रपाल ने 15 मई 2024 को कोतवाली सहसवान पुलिस को तहरीर देकर बताया था कि वह उझानी क्षेत्र के गांव मुरावन नगला निवासी युवक की शादी की फोटो और वीडियोग्राफी कराने के लिए सहसवान क्षेत्र के गांव भमौरी निवासी राजपाल मौर्य की बेटी की शादी में आए थे। रात में फोटो खींचे और वीडियो बनाई। 

सुबह लगभग 5 बजे वह और उनके साथ काम करने वाले युवक कुछ देर के लिए लेट गए। इसी दौरान किसी ने उनका एक लाख 5 हजार रुपये कीमत का कैमरा, एलइडी कार्ड, चार्जिंग सेल, बैग आदि चोरी कर लिया। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ चोरी की रिपोर्ट दर्ज की थी। 

इसके अलावा 19 जून को जिला संभल के थाना गुन्नौर क्षेत्र के गांव सैजना निवासी बृजलाल पुत्र मोहन लाल ने भी तहरीर देकर बताया था कि वह गांव निवासी जगवेश कुमार पुत्र हरीओम का कैमरा किराए पर लेकर सहसवान क्षेत्र के कस्बा के मोहल्ला पट्टी यकीन मोहम्मद में शादी समारोह में फोटोग्राफी करने के लिए गए थे। काम करने के बाद रात में नींद आ गई थी। कुछ देर के बाद आंख खुली तो कैमरा गायब था। पुलिस ने उनकी भी रिपोर्ट दर्ज की थी। पुलिस चोरों की तलाश कर रही थी। 

मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने सहसवान के मोहल्ला शहबाजपुर निवासी शाहरुख पुत्र छुट्टन और गांव खैरपुर खैराती निवासी गुफरान उर्फ पार्टी पुत्र अनवार को गिरफ्तार किया। जिनके पास से चोरी का सामान बरामद किया। पुलिस की पूछताछ में उन्होंने चोरी की अन्य घटनाएं भी कबूल की हैं। बताया कि वह गांव भमौरी, अकबराबाद, नारायण भवन, मीर गार्डन आदि से भी कैमरे चोरी कर चुके हैं। वह बारात घरों में बाराती बनकर जाते हैं। 

फोटो और वीडियोग्राफी करने वाले लोगों पर निगाह रखते हैं। मौका मिलते ही कैमरे लेकर चले जाते हैं। चोरी के बाद वह कैमरे सस्ते दाम में लोगों को बेच देते हैं। गिरफ्तारी करने वाली टीम में प्रभारी निरीक्षक सौरभ सिंह, उपनिरीक्षक विनोद कुमार, हेड कांस्टेबिल दीपक कुमार व नगेंद्र सिंधु व कांस्टेबिल सुनील कुमार रहे।

ये भी पढे़ं- बदायूं: गंगा स्नान करने गया युवक डूबा, आधा घंटे बाद मिला शव