काशीपुर: गर्भ में पल रहे बच्चे को अपना न बताकर दिया तीन तलाक

काशीपुर: गर्भ में पल रहे बच्चे को अपना न बताकर दिया तीन तलाक

काशीपुर, अमृत विचार। दहेज के दो मामलों में मायके से बुलेट व दो लाख की नगदी न लाने पर जान से मारने की धमकी देते हुए दहेज लोभी ससुरालियों ने विवाहिता को घर से निकाल दिया। पुलिस ने तहरीर के आधार पर पति समेत ससुरालियों पर केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू की है।

काशीपुर निवासी महिला ने बताया कि उसकी शादी अक्टूबर 2023 को तहसील ठाकुरद्वारा  जिला मुरादाबाद निवासी शाहरुख से मुस्लिम रीति रिवाज के साथ हुई थी। शादी के समय उसके परिजनों ने उपहार स्वरूप काफी दान-दहेज भी दिया। जिससे उससे ससुरालिये नाखुश थे तथा आये दिन पति व ससुराली कम दहेज के ताने देते हुए उसके साथ मारपीट करते व मायके से दो लाख रुपये की नगदी व एक बुलेट मोटरसाइकिल की मांग करते।

दहेज की मांग पूरी न करने पर बीती 18 अप्रैल 2024 को उक्त लोगों ने मायके छोड़ दिया और उक्त मांग पूरा न करने पर जान से मारने की धमकी दी। तब से वह अपने मायके में रह रही है तथा तीन माह के गर्भ से है। आरोप है कि गर्भ की खबर सुनकर उक्त ससुरालियों ने उसे अस्पताल लाये। जहां उक्त बच्चे को पति ने अपना न बताकर तीन बार तलाक देते हुए और जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने तहरीर के आधार पर पति सहित छह लोगों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।  

बुलेट व नकदी की मांग को लेकर विवाहिता को घर से निकाला

काशीपुर निवासी काजल ने बताया कि उसका विवाह बीती 28 नवंबर 2011 को हिंदू रीति रिवाज के साथ यही के निवासी हर्ष के साथ हुआ था। शादी में उसके परिजनों ने हैसियत के अनुसार उपहार स्वरूप पूरा सामान दिया था। शादी के कुछ समय बाद ही पति हर्ष व ससुराली ने दबाव बनाते हुए कहा कि अपने मायके से से पैसे और बुलेट लेकर आओ, नहीं तो उनके घर से चली जाओ।

असमर्थता जताने पर उक्त ससुरालियों ने शारीरिक व मानसिक उत्पीड़न करते हुए जान से मारने की धमकी दी। दहेज की मांग पूरी न करने पर बीती 5 जून 2023 को उक्त लोगों ने मारपीट करते हुए धक्के देकर घर से निकाल दिया। पुलिस ने तहरीर के आधार पति व ससुरालियों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।