हल्द्वानी: बेस की डायलिसिस यूनिट को नहीं मिल रहा पानी, मरीज परेशान

हल्द्वानी: बेस की डायलिसिस यूनिट को नहीं मिल रहा पानी, मरीज परेशान

हल्द्वानी, अमृत विचार। सोबन सिंह जीना बेस अस्पताल की नेफ्रो प्लस डायलिसिस यूनिय को आवश्यकता के अनुरूप पानी नहीं मिल पा रहा है। पानी न मिलने से मरीजों की डायलिसिस नहीं हो पा रही है और जिनकी हो भी रही है तो आधी-अधूरी। 

नेफ्रो प्लस डायलिसिस यूनिट में में दो दर्जन से अधिक मशीनें हैं और डायलिसिस के लिए पानी की आवश्यकता होती है। आलम यह है कि पानी की एक बूंद भी नसीब नहीं हो पा रही है। जिसके चलते प्रतिदिन करीब 100 मरीजों की डायलिसिस आधी-अधूरी ही हो पा रही है। ऐसे में मरीजों का डायलिसिस करना ना करना एक समान है।

4 घंटे के बीच में प्रत्येक मशीन को 3 से 400 लीटर पानी की आवश्यकता होती है। यानी की 4 घंटे में 10000 लीटर पानी यूनिट को चाहिए। इस खपत को पूरा करने के लिए पानी का टैंकर भी मंगाया जाता है, लेकिन अस्पताल में वाहनों की भरमार के चलते टैंकर पानी के टैंक तक नहीं पहुंच पाता।

सुबह से 8 बजे से शाम दोपहर 2 बजे तक वाहनों की भीड़ रहती है। 2 बजे के बाद जब वाहनों की संख्या कम होना शुरू होती है, तब टैंक तक पानी पहुंच पाता है। यूनिट के प्रबंधक महेंद्र विश्व का कहना है कि वह जल संस्थान से पानी के टैंकर तो मंगा रहे हैं, लेकिन अस्पताल में वाहनों की भीड़ के चलते टैंकर वॉटर टैंक तक नहीं पहुंच पा रहे हैं। जिससे यूनिट को पानी की सप्लाई नहीं हो पा रही है।  

ताजा समाचार

इंटर टेक्निकल यूनिवर्सिटी स्पोर्ट्स फेस्ट आज से शुरू, लगभग 2,300 प्रतिभागियों लेंगे भाग
कानपुर में बुजुर्ग महिला को डीजल डालकर जिंदा जलाने का किया प्रयास...पुलिस ने तीन के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर शुरू की जांच
VIDEO : अमेरिका में बोलीं निर्मला सीतारमण- 'चार ‘आई’ करेंगे विकसित भारत के सपने को साकार
Kanpur Murder: दिव्यांग की सिर कुचल कर हत्या...खेत में मिला रक्तरंजित शव, पुलिस व फोरेंसिक टीम ने जुटाए साक्ष्य
बरेली गोलीकांड: विवादित प्लॉट पर फिर कब्जा करने की कोशिश?, SSP ने भेजी पुलिस
पन्नू की हत्या की साजिश की भारतीय जांच के नतीजों पर 'सार्थक जवाबदेही' चाहता है अमेरिका