रामपुर: एंटी करप्शन टीम ने तहसील के नायब नाजिर को ग्रामीण से घूस लेते रंगे हाथों पकड़ा

बुधवार को उसे बरेली स्थित एंटी करप्शन कोर्ट में किया जाएगा पेश 

रामपुर: एंटी करप्शन टीम ने तहसील के नायब नाजिर को ग्रामीण से घूस लेते रंगे हाथों पकड़ा

टांडा, अमृत विचार। तहसील टांडा में कार्यरत नायब नाजिर को एंटी करप्शन की टीम ने मंगलवार को एक ग्रामीण से आवास आवंटन पत्रावली की नकल देने के बदले में 2400 रुपये की घूस लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। टीम ने आरोपी से कोतवाली में पूछताछ की। बुधवार को उसे बरेली स्थित एंटी करप्शन कोर्ट में पेश किया जाएगा। एंटी करप्शन टीम की कार्रवाई से तहसील में खलबली मच गयी।

टांडा थाना क्षेत्र के गांव लांबाखेड़ा निवासी राम सिंह पुत्र बाबूराम सिंह ने तीन दिन पूर्व एंटी करप्शन यूनिट मुरादाबाद में शिकायत की थी,उसने छह अक्टूबर 2023 को आवास आवंटन पत्रावली की नकल प्राप्त करने के लिए टांडा तहसील स्थित सम्बंधित कार्यालय में निर्धारित प्रारूप पर प्रार्थना पत्र प्रस्तुत किया था। नकल देने के लिए तहसील में कार्यरत नायब नाजिर यूनुस खां ने 2400 रुपये की घूस मांग रहा था। 

घूस नहीं देने पर काफी दिनों से दौड़ा रहा था। इसकी शिकायत राम सिंह ने एंटी करप्शन में की। जिसके बाद एंटी करप्शन टीम ने घूसखोर नाजिर को पकड़ने के लिए योजना बनाई। कृष्ण अवतार,प्रभारी भ्रष्टाचार निवारण संगठन मुरादाबाद इकाई के नेतृत्व में टीम मंगलवार को जिलाधिकारी से अनुमति प्राप्त कर तथा वहां से दो कर्मचारियों को साथ लेकर सादी वर्दी में नगर पहुंची। 

एंटी करप्शन टीम की गाड़ी रामपुर मार्ग स्थित इंडेन गैस एजेंसी के गोदाम पर रुकी। वहीं शिकायतकर्ता को बुलाकर केमिकल लगे हुए नोट उसे दिए। जिसमें पांच सौ के चार नोट, दो सौ का एक तथा सौ-सौ के दो नोट शामिल थे। सभी नोटों की क्रम संख्या टीम ने लिखकर अपने पास सुरक्षित रख ली। राम सिंह रिश्वत देने के लिए दोपहर 12:40 बजे पर तहसील के नजारत कार्यालय पहुंचा। नायब नाजिर ने ग्रामीण से रुपये लेकर अपनी पेंट की जेब में रख लिए। एंटी करप्शन टीम ने पाउडर लगे नोटो के साथ नायब नाजिर यूनुस खां को दबोच लिया। उसके हाथ धुलवाए गए तो उसके हाथ रंग गए। जिससे घूस लेने की पुष्टि हुई। 

टीम आरोपी नाजिर को हिरासत में लेकर कोतवाली ले आई। उससे कई घंटे पूछताछ करने के बाद एफआईआर दर्ज कराई। आरोपी को कोतवाली  पुलिस की कस्टडी में दे दिया गया है,जिसे बुधवार को बरेली स्थित एंटी करप्शन कोर्ट में पेश किया जाएगा। टीम में निरीक्षक मोहम्मद इश्तियाक सहित नवल मारवाह, विजय कुमार, सतीश कुमार कश्यप, कृष्णपाल सिंह, प्रियंकुर कुमार, राहुल कुमार तथा चालक मिन्टू सिंह शामिल थे।

ये भी पढ़ें- रामपुर: राशन कार्ड धारकों को करानी होगी ई-केवाईसी, सत्यापन न होने पर नहीं मिलेगा राशन