बरेली: डेढ़ साल से खाली पद...अब जगी उम्मीद, 80 ग्राम पंचायतों में पंचायत सहायकों की हो सकती है नियुक्ति

बरेली: डेढ़ साल से खाली पद...अब जगी उम्मीद, 80 ग्राम पंचायतों में पंचायत सहायकों की हो सकती है नियुक्ति

बरेली, अमृत विचार: पंचायत सहायकों के पदों पर नियुक्ति करने के शासन के जारी आदेश के बाद जिले के भी 80 से अधिक ग्राम पंचायतों में खाली चल रहे पदों के भरने की उम्मीद जगी है। पिछले डेढ़ साल से ज्यादा समय से पंचायत में पद खाली होने से विभाग के सामने कई तरह की समस्याएं आ रही थीं। विकास से जुड़े कार्य भी प्रभावित हो रहे थे।

आचार संहिता निष्प्रभावी होते ही सीएम ने खाली पदों पर भर्ती के आदेश दिए थे, जिसको लेकर पंचायतों में लंबे समय से खाली चल रहे पंचायत सहायकों के पदों को भरने के लिए तैयारी शुरू हो गई है। जिले में 1188 ग्राम पंचायतें हैं। इसमें से करीब 100 ग्राम पंचायतें ऐसी हैं, जहां पर डेढ़ साल से ये पद खाली चल रहे थे। 

हालांकि, पूर्व में विभाग की ओर से पंचायत सहायकों की संविदा पर ग्राम पंचायतों में तैनाती की गई थी। किसी ने मानदेय कम होने के कारण तो किसी की दूसरी जगह नौकरी लग गई। ऐसे में इन सभी ने पंचायत सहायक की नौकरी छोड़ दी थी।

डीपीआरओ धर्मेंद्र कुमार के अनुसार ग्राम पंचायतों में पंचायत सहायकों के पद खाली चल रहे हैं। इन्ही ग्राम पंचायतों में किसी एक व्यक्ति की पंचायत सहायक के पद पर भर्ती की जाएगी। इसके लिए जिले से संबंधित व्यक्ति को जिला पंचायत राज अधिकारी, ब्लॉक और ग्राम पंचायतों के कार्यालय में 15 से 30 जून तक आवेदन जमा करने होंगे।

यह भी पढ़ें- बरेली: कैमरे की निगरानी में होगी बीएड प्रवेश परीक्षा, 3032 परीक्षार्थी होंगे शामिल 

ताजा समाचार