बदायूं: गंगा में डूबे सात श्रद्धालु, एक की मौत...छह को निकाला बाहर

- थाना उसहैत क्षेत्र में गंगा के भकरी घाट पर स्नान करने आए थे गांव मुबारकपुर के ग्रामीण

बदायूं: गंगा में डूबे सात श्रद्धालु, एक की मौत...छह को निकाला बाहर

उसहैत, अमृत विचार। गंगा मैया का धोती पहनान कराने आए सात श्रद्धालु थाना उसहैत क्षेत्र के भकरी घाट पर स्नान के दौरान गंगा में डूब गए। घाट पर चीख पुकार मच गई। घाट पर मौजूद गोताखोरों ने गंगा में छलांग लगा दी। छह श्रद्धालुओं को सकुशल बाहर निकाल लिया गया। दो घंटों के बाद सातवें श्रद्धालु को बाहर निकाला लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। परिजनों में चीत्कार मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

थाना उसहैत क्षेत्र के ग्राम पंचायत मुबारकपुर निवासी कुंवरपाल शुक्रवार दोपहर अपने परिजन और ग्रामीणों के साथ गंगा मैया का धोती पहनान के लिए उसहैत क्षेत्र के भकरी घाट पर आए थे। कुछ श्रद्धालु गंगा मैया की पूजा करने में व्यस्त हो गए। वह गंगा मैया को धोती पहनान कर रहे थे।

गांव निवासी रघुवर दयाल, गजेंद्र पुत्र श्रीपाल अर्जुन पुत्र रक्षपाल, कुसुम लता पत्नी सत्यपाल, कुंवरपाल पुत्र धनपाल, उनकी पत्नी सुनीता, बेटा महेश (20) स्नान करने के लिए गंगा में घुस गए। गंगा में पानी का बहाव ज्यादा होने के चलते वह सभी बहने लगे और गहराई में चले गए। सातों श्रद्धालु गंगा में डूबने लगे।  घाट पर मौजूद लोगों ने उन्हें देखा तो चीख पुकार मच गई। उन्होंने शोर मचाया। घाट पर अफरा-तफरी मच गई।

घाट पर मौजूद गोताखोर और कुछ ग्रामीण तैराक गंगा में कूद गए। पत्नी कुसुम लता को डूबता देखकर उनके पति सत्यपाल भी गंगा में चले गए। वह अपने पत्नी समेत तीन लोगों को बाहर निकालकर ले आए। तीन अन्य को गोताखोर और तैराकों ने बाहर निकाला जबकि महेश लापता हो गए।

लोगों को सकुशल गंगा से निकालकर घाट पर लाने के बाद महेश की तलाश में दोबारा गंगा में गए। तकरीबन दो घंटों की मशक्कत के बाद गंगा में महेश की तलाश हो सकी। उनकी मौत हो चुकी थी। मौत के बाद परिवार में कोहराम मच गया। 

महेश की तय हुई थी शादी, आज होती गोद भराई
महेश की शादी गांव चंगासी निवासी नेत्रपाल की बेटी के साथ तक हो चुकी थी। घर में तैयारी चल रही थी। शनिवार को लड़की गोद भराई करने जाना था। महेश की शादी के चलते परिजन गंगा स्नान करने और गंगा मैया की पूजा करके धोती पहनान करने गए थे।

ये भी पढ़ें- बदायूं: मक्का की फसल की सिंचाई करने गए किसान की करंट से मौत, मचा कोहराम

ताजा समाचार