हल्द्वानी: नौ अंगुलियों से ताले तोड़ने वाला शातिर चोर गिरफ्तार

हल्द्वानी: नौ अंगुलियों से ताले तोड़ने वाला शातिर चोर गिरफ्तार

हल्द्वानी, अमृत विचार। नौ अंगुलियों और एक सरिया के बूते ताले तोड़ने वाला गदरपुर का शातिर चोर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। सिर्फ नैनीताल जिले में ही उसने 15 साल में 18 घटनाओं को अंजाम दिया। उसने दो टीपीनगर और मंडी चौकी क्षेत्र में दो घरों के ताले तोड़े और लाखों का माल लेकर फरार हो गया। हालांकि पुलिस ने शातिर को गिरफ्तार कर लिया और चोरी का सारा माल बरामद कर लिया। 

शातिर डांगपुरी गदरपुर ऊधमसिंहनगर का रहने वाला 40 वर्षीय आबिद पुत्र मो. हुसैन है। पिछले 15 साल से वह लगातार चोरियां कर रहा है, जेल जा रहा है और छूटते ही फिर चोरियां करने लगता। मामले आबिद ने बीती 28 अप्रैल को मधुबन बिहार टीपीनगर निवासी  दीपक कुमार अग्रवाल और 18 अप्रैल को जेआरपुरम तल्ली हल्द्वानी निवासी कुशीराम के घर का ताला तोड़ा। 

पुलिस बहुउद्देशीय भवन में मामले का खुलासा करते हुए एसपी सिटी प्रकाश चंद्र ने बताया, घटना स्थल पर शातिर को सीसीटीवी में देखा गया। पूर्व में मौजूद चोरियों के फुटेज खंगाले गए तो आबिद का चेहरा साफ हो गया। जिसके बाद आरोपी को होण्डा बाई पास रोड से गिरफ्तार कर लिया गया।

आरोपी के पास से साढ़े पांच लाख रुपये के जेवर और नगदी बरामद की गई। आरोपी के खिलाफ हल्द्वानी कोतवाली में 14, लालकुआं में 3 और बनभूलपुरा में एक मामला दर्ज है। पुलिस टीम में मेडिकल चौकी प्रभारी प्रवीण कुमार, मंडी चौकी प्रभारी विजय मेहता, एसआई बबीता, सीसीटीवी सेल के हे.कां. इसरार नबी, कां. अरूण राठौर थे। 

भाई ने काटी अंगुली, तिजोरी में फंस गई थी
शातिर ने खुलासा किया कि वह शुरू में अपने भाई मुन्ना के साथ चोरी करता था। करीब 12 साल पहले दोनों एक चोरी करने गए। ऑटोमैटिक तिजोरी में आबिद की अंगुली फंस गई और घर के लोग उठ गए। फंसता देख मुन्ना ने आबिद के दाहिने हाथ की अंगुली काट दी। मुन्ना चोरी के मामले में मुरादाबाद जेल में बंद हुआ और कोरोना काल में वहीं उसकी मौत हो गई। 

डायन भी सौ घर छोड़ती है और आबिद भी
कहावत है कि डायन भी सौ घर छोड़ देती है और आबिद भी इसी उसूल पर चलता है। आबिद पर उत्तराखंड के साथ उत्तर प्रदेश में भी मुकदमे हैं, लेकिन जिस थाना क्षेत्र गदरपुर में वह परिवार के साथ रहता है, वहां एक भी मुकदमा दर्ज नहीं है। आबिद का कहना है कि वह अपने थाना क्षेत्र में न तो चोरी करता है और न ही अन्य तरह के अपराध।