हल्द्वानी: नैनीताल दुग्ध संघ के जीएम निर्भय नारायण को पद से हटाया

हल्द्वानी: नैनीताल दुग्ध संघ के जीएम निर्भय नारायण को पद से हटाया

हल्द्वानी, अमृत विचार। नैनीताल दुग्ध संघ के सामान्य प्रबंधक निर्भय नारायण सिंह को उनके पद से हटा दिया गया है। इस संबंध में यूसीडीएफ के प्रबंध निदेशक जयदीप अरोड़ा ने सोमवार को आदेश जारी कर दिए हैं। 

नैनीताल दुग्ध संघ में लंबे समय से भ्रष्टाचार की शिकायतें मिल रही थीं। इस संबंध में एक शिकायतकर्ता ने नैनीताल दुग्ध संघ के सामान्य प्रबंधक निर्भय नारायण सिंह पर कई आरोप लगाते हुए मंडलायुक्त दीपक रावत से शिकायत की थी। मंडलायुक्त ने शिकायत को सही ठहराते हुए अपनी जांच रिपोर्ट शासन को भेज दी थी।

इसी जांच रिपोर्ट के आधार पर शासन ने डेरी विकास विभाग के निदेशक को निर्भय नारायण के विरुद्ध विभागीय जांच कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। विभागीय जांच में भी आरोपों की पुष्टि होने के बाद डेयरी विकास विभाग के निदेशक ने प्रबंध निदेशक यूसीडीएफ को कार्रवाई के निर्देश दिए। जिस पर तत्काल कार्यवाही करते हुए यूसीडीएफ के प्रबंध निदेशक जयदीप अरोड़ा ने निर्भय नारायण सिंह को नैनीताल दुग्ध संघ के जीएम पद से हटा दिया है।

हालांकि, वर्तमान में लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लागू होने के चलते उत्तराखंड सहकारी डेयरी फेडरेशन में कार्यरत अधिकारी  डा. पीएस नागपाल को अग्रिम आदेश तक नैनीताल दुग्ध संघ के सामान्य प्रबंधक का अतिरिक्त चार्ज दिया गया है। यूसीडीएफ के प्रबंध निदेशक जयदीप अरोड़ा ने बताया कि डेयरी विकास विभाग के निदेशक  के निर्देश पर यह कार्रवाई की गई है और लोकसभा चुनाव की अचार संहिता के कारण उक्त पद पर नई नियुक्ति नहीं की गई है।