Lok Sabha Elections 2024: अब किसी की भी ड्यूटी नहीं कटेगी, सिर्फ मेडिकल इमरजेंसी होने पर ही किया जाएगा विचार- सीडीओ

Lok Sabha Elections 2024: अब किसी की भी ड्यूटी नहीं कटेगी, सिर्फ मेडिकल इमरजेंसी होने पर ही किया जाएगा विचार- सीडीओ

शाहजहांपुर, अमृत विचार। सीडीओ डॉ. अपराजिता सिंह ने बताया कि जिन कार्मिकों की ड्यूटी कटनी थी कट चुकी है। अब किसी की भी ड्यूटी नहीं कटेगी। सिर्फ मेडिकल इमरजेंसी होने पर ही विचार किया जाएगा।

लोकसभा चुनाव को कराने के लिए जिले में तैनात कर्मचारियों व अधिकारियों को मतदान कार्मिक (पीठासीन अधिकारी/अन्य मतदान कार्मिक) के रूप में 6 अप्रैल को नियुक्त किया गया है। तैनात किए गये मतदान कार्मिको को 9 अप्रैल से प्रथम प्रशिक्षण दिया जा चुका है। चार मई से द्वितीय प्रशिक्षण सेंट पॉल्स इंटर कॉलेज में दिया जाएगा। बीते एक माह में आए प्रार्थना पत्रों पर विचार कर जिनकी ड्यूटी काटी जानी थी उनकी काटी जा चुकी है। अब किसी को ड्यूटी से मुक्त करना शेष नहीं है। 

द्वितीय प्रशिक्षण अपने अंतिम चरण में है, जिसके कारण वर्तमान में किसी भी कार्मिक को निर्वाचन ड्यूटी से मुक्त किए जाने पर विचार नहीं किया जाएगा। ड्यूटी अवमुक्त के लिए पूर्व में पर्याप्त समय दिया जा चुका है। अपरिहार्य परिस्थितियां जैसे हेल्थ इमरजेंसी आदि में पार्टी रवानगी के दिन ही संबंधित सहायक रिटर्निंग ऑफिसर (एआरओ) की ओर से विचार किया जाएगा। 

सीडीओ/प्रभारी अधिकारी कार्मिक डॉ. अपराजिता सिंह ने कहा कि सभी मतदान कार्मिक प्रशिक्षण के निर्धारित दिवस पर सेंट पॉल्स कॉलेज में उपस्थित होकर प्रशिक्षण लें।  बता दें कि जिले में 13 मई को मतदान होना है। इसके लिए ज्यादातर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

ये भी पढे़ं- शाहजहांपुर: राशन लदा ट्रक सड़क किनारे पलटा, जान बचाने को कूदा चालक...दबकर मौत