मुरादाबाद : 10वीं में अरिजीत, 12 वीं में कशिश जिला टॉपर

सीआईसीएसई बोर्ड में 10वीं-12वीं के टॉपर देकर स्प्रिंगफील्ड स्कूल का रहा दबदबा, केके पब्लिक स्कूल के 12वीं कक्षा के सोनीकेत को 98.50 प्रतिशत अंक के साथ दूसरा स्थान

मुरादाबाद : 10वीं में अरिजीत, 12 वीं में कशिश जिला टॉपर

स्प्रिंगफील्ड स्कूल के छात्र

मुरादाबाद,अमृत विचार। काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एक्जामिनेशन (सीआईसीएसई) के 10वीं और 12वीं के नतीजे सोमवार को घोषित हो गए। 10वीं में स्प्रिंगफील्ड स्कूल के अरिजीत सिंह ने 97.20 प्रतिशत अंक प्राप्त कर जनपद टॉप किया। 12वीं में भी स्प्रिंगफील्ड की ही कशिश गुप्ता ने 98.75 प्रतिशत अंक पाकर प्रथम स्थान प्राप्त किया। बोर्ड द्वारा परिणाम घोषित करने के बाद मेधावी छात्र-छात्राओं और उनके परिजनों को बधाई देने वालों का तांता लगा रहा। सभी स्कूलों की प्रबंधन कमेटी से लेकर अध्यापकों ने भी मिठाई खिलाकर मेधावियों को आशीर्वाद दिया। जिले में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राएं स्कूलों के अन्य साथियों के लिए प्रेरणास्रोत बन गए हैं।

सीआईसीएसई बोर्ड के 10वीं, 12वीं के परीक्षा में स्प्रिंगफील्ड स्कूल की 12वीं कक्षा की छात्रा कशिश गुप्ता ने साबित कर दिया है कि मेहनत और लगन से जो कार्य किया जाता है उसमें कामयाबी जरूर मिलती है। पढ़ने वाला बच्चा किसी भी परिस्थिति का मोहताज नहीं होता। कशिश गुप्ता ने 12वीं कक्षा में सर्वाधिक अंक लाकर जिले में पहला स्थान प्राप्त किया है। कशिश ने 98.75 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं। कशिश के पिता बुद्धि विहार कालोनी में घर में ही इलेक्ट्रिकल्स दुकान चलाते हैं। वहीं केके पब्लिक स्कूल के 12वीं कक्षा के सोनीकेत सिंह 98.50 प्रतिशत अंक पाकर दूसरे स्थान पर रहे। इनके पिता टेलर की दुकान चलाते हैं। टाइनी टॉट्स स्कूल की गौरी शर्मा 97.5 प्रतिशत अंक लाकर जिले में तीसरे स्थान पर रहीं। 

10वीं कक्षा में स्प्रिंगफील्ड स्कूल के अरिजीत सिंह 97.20 प्रतिशत अंक हासिल कर जिला टॉप किया है। वहीं दूसरे स्थान 96.6 प्रतिशत अंक प्राप्त करने वाली छात्रा टाइनी टॉट्स स्कूल की सुगरा खान रहीं। विल्सोनिया स्कूल के सार्थक सिंह 96.4 प्रतिशत अंक लाकर तीसरे स्थान पर रहे। परीक्षा परिणाम आते ही घरों और स्कूलों में खुशी का माहौल बन गया। जिले में प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान पर आने वाले छात्र-छात्राओं के फोन पर स्कूल प्रबंधन के फोन आने शुरू हो गए। उधर इंटरनेट पर परिणाम देखने के बाद घरों में भी मिठाइयों का दौर भी चला था। मेधावी छात्र-छात्राएं माता-पिता का आशीर्वाद लेने के बाद स्कूल पहुंचे तो उनका अध्यापकों ने जोरदार स्वागत किया। छात्र-छात्राओं ने अपने गुरुओं के पैर छूकर आशीर्वाद लिया। मेधावी छात्र-छात्राओं के चेहरों पर एक अजीब सी खुशी झलक रही थी। स्कूलों के अन्य बच्चों के लिए मिसाल बने छात्रों को सभी ने गले लग कर बधाई दी।

ये भी पढ़ें : मुरादाबाद : वीजा के नाम पर दिल्ली में गंवाए रुपये, अपमानित होकर लौटे घर...आरोपी महिला ने की जालसाजी