बदायूं: CISCE का परिणाम जारी, 10वीं में अनामिका और 12वीं में आयशा रईस बनी टॉपर

बदायूं: CISCE का परिणाम जारी, 10वीं में अनामिका और 12वीं में आयशा रईस बनी टॉपर

बदायूं, अमृत विचार। काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (सीआईएससीई) ने सोमवार 06 मई को कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं के परिणाम घोषित किए गए। हाई स्कूल में अनामिका ने 96.2 प्रतिशत और इंटरमीडिएट में आयशा रहीस ने 95.25 प्रतिशत अंक प्राप्त कर जिले में टॉप किया है।

सीआईएससीई का एक मात्र स्कूल का परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत रहा। टॉपर्स के अभिभावकों ने स्कूल स्टाफ का धन्यवाद दिया है। वहीं बच्चों की सफलता पर परिवार में खुशियों का माहौल है।

वोकक

शहर स्थित डी पॉल स्कूल में कक्षा दस में 129 और इंटरमीडिएट में 85 बच्चे पंजीकृत थे। सभी बच्चों ने बोर्ड की परीक्षा में सफलता अर्जित की है। विद्यालय के फादर सिबी कुरियन की अनुपस्थिति में उप प्रधानाचार्य सिस्टर क्लैरलिट ने बताया कि गत वर्ष की भांति ही इस वर्ष भी हाई स्कूल और इंटरमीडिएट का परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत रहा है। हाई स्कूल में अनामिका 96.2 प्रतिशत अंक लेकर  जिले में टॉप रहीं हैं। 

वहीं अक्षांश राज और शिव आर्यन संयुक्त रुप से 96 प्रतिशत अंकों के साथ दूसरे और उत्सव मिश्रा 95.6 प्रतिशत अंक लेकर जिले में तीसरे स्थान पर रहे हैं। वहीं इंटरमीडिएट की परीक्षा में आयशा रईस 95.25 प्रतिशत अंक प्राप्त कर जिले में प्रथम स्थान पर रहीं हैं। नंदिनी रस्तोगी 94.75 दूसरे तथा नितने कौर जुनेजा 95.5 प्रतिशत अंकों के साथ जिले मे तीसरे स्थान पर रहीं हैं। 

लोकतक

छात्र छात्राओं की सफलता पर प्रधानाचार्य सिबी  कुरियन और प्रबंधक फादर अजिन पॉल ने बधाई दी है। वहीं विद्यार्थियों और उनके अभिभावकों ने विद्यालय आकर शिक्षक शिक्षिकाओं को धन्यवाद दिया है। इधर विद्यार्थियों की सफलता पर उनके परिजनों ने खुशी का इजहार किया है। साथ ही रिश्तेदार फोन के माध्यम से उन्हें बधाई दे रहे हैं।

टयूशन की जगह सेल्फ स्टेडी पर जताया भरोसा
सीआईएससीई इंटरमीडिएट की परीक्षा में जिला टॉप करने वाली आयशा रईस ने बताया कि स्कूल टीचरों के बाद सेल्फ स्टडी पर भरोसा किया। किसी भी विषय की ट्यूशन उनके द्वारा नहीं ली गई। फिजिक्स की तैयारी के लिए उन्होंने यूट्यूब पर ऑनलाइन क्लास की मदद ली। वह मेडिकल लाइन में जाना चाहती हैं। एक दिन पूर्व हुई नीट प्रवेश परीक्षा का उनके द्वारा  एग्जाम दिया गया है।

सीए बनने की है तमन्ना, कर रहीं तैयारी
94.75 प्रतिशत अंकों से इंटरमीडिएट की परीक्षा उत्तीर्ण कर जिले में दूसरे स्थान पर रहीं नंदिनी रस्तोगी सीए बनना चाहती हैं। जिसकी वह तैयारी भी कर रही हैं। बताया कि पढ़ाई का कोई रुटीन नहीं था। सेल्फी स्टडी और यूट्यूब के माध्यम से परीक्षा की तैयारी थी।

जेईई मेंस किया क्लीयर, करेंगी बीटेक
इंटरमीडिएट परीक्षा में तीसरे स्थान पर रहीं नितनेम कौर जुनेजा ने बताया कि प्रतिशत शाम को दो घंटे पढ़ाई करती थीं। साथ ही यूट्यूब के माध्यम से पढ़ाई की। उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय स्कूल शिक्षकों को दिया है। बताया कि वह बीटेक करेंगीं। जेईई मेंस परीक्षा क्लीयर कर चुकी हैं।

इंजीनियर बनकर देश का नाम करेंगी रोशन
हाई स्कूल में टॉप रहीं अनामिका ने बताया कि पढ़ाई का कोई रूटीन नहीं था। परीक्षा से पूर्व चार विषयों की ट्यूशन के माध्यम से पढ़ाई की थी। शिक्षकों का भी काफी सपोर्ट रहा। बताया कि वह इंजीनियर बनना  चाहती हैं। आईआईटी की प्रवेश परीक्षा क्लीयर कर चुकी हैं।

WhatsApp Image 2024-05-06 at 6.03.16 PM

आईएएस बनने की है इच्छा
मूल रूप से उझानी के क्षेत्र के गांव रिसौली निवासी अक्षांश सक्सेना ने हाई स्कूल परीक्षा में दूसरे स्थान पर रहे हैं। उनकी रुचि किताबें पढ़ना, कम्प्यूटर साइंस, क्रिकेट खेलना हैं। इस समय वह कोटा में इंजीनियर की तैयारी कर रहे हैं। उनका सपना है कि वह आईएएस बन देश और प्रदेश की सेवा करें।

कुशाग्र बुद्धि के बल पर पाई सफलता
राजपत्रित होम्योपैथिक चिकित्सा अधिकारी  दम्पत्ति डॉ रजनीश शर्मा एवं डॉ रूबी शर्मा की छोटी पुत्री रश्मि शर्मा ने सीआईएससीई दसवीं में  94.4 प्रतिशत अंकों के साथ पांचवी पोजीशन पर रहीं हैं। पढ़ने में होशियार एवं  कुशाग्र बुद्धि और मेहनत, लगन से परीक्षा में अधिकतम अंक प्राप्त किए। बायोलॉजी विषय में उन्हें 100 में से 100 नंबर मिले हैं।

ये भी पढे़ं- खेत की तारकशी के करंट से किसान की मौत, परिजनों में मचा कोहराम