रामपुर: एसओजी टीम ने सोना तस्करों के घरों पर दी दबिश, मचा हड़कंप

आरोपियों को हिरासत में लिए जाने की बात से अनभिज्ञता जताई

रामपुर: एसओजी टीम ने सोना तस्करों के घरों पर दी दबिश, मचा हड़कंप

रामपुर, अमृत विचार। शनिवार रात एसओजी टीम ने सोना तस्करी के आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए उनके घरों पर दबिश दी। कई आरोपियों को हिरासत में लिए जाने की चर्चा है। पुलिस ने दबिश की कार्रवाई को तो स्वीकार किया है, लेकिन आरोपियों को हिरासत में लिए जाने की बात से अनभिज्ञता जताई है। 

गौरतलब है कि एक अप्रैल को लखनऊ एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने सिगरेट, गुटखा और सोना तस्करी करने के आरोप में खाड़ी देशों से आए 36 लोगों को गिरफ्तार गिरफ्तार किया था। उनमें से 29 आरोपी अधिकारियों को चकमा देकर फरार हो गए थे। जांच में कस्टम अधिकारियों की भूमिका भी संदिग्ध पाई गई थी। जिनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई अमल में लायी गयी थी। उच्चधिकारियों के आदेश पर फरार आरोपियों के खिलाफ लखनऊ स्थित सरोजनीनगर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। जिसके बाद उनकी गिरफ्तारी के लिए कस्टम विभाग और लखनऊ पुलिस स्थानीय पुलिस के सहयोग से लगातार प्रयास करती रही है। कई बार आरोपियों के घरों पर दबिश भी दी,लेकिन कोई भी पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ पाया था। 

शुक्रवार को लखनऊ पुलिस ने मोहल्ला राहूपुरा निवासी एक आरोपी को उसके घर से गिरफ्तार किया था। जिसे पुलिस अपने साथ लखनऊ ले गई। अन्य मुल्जिमान की गिरफ्तारी के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। शनिवार रात एसओजी की टीम ने नगर में आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए उनके घरों पर दबिश दी। टांडा सीओ कीर्ति आनंद ने बताया कि सोना तस्करी के मामले में एसओजी की टीम ने दबिश दी है। तस्करों को हिरासत में लिए जाने की जानकारी नहीं है।

ये भी पढ़ें- रामपुर: दहेज में दस लाख नहीं मिलने पर शौहर ने पत्नी को दिया तलाक, रिपोर्ट दर्ज