रामपुर: दहेज में दस लाख नहीं मिलने पर शौहर ने पत्नी को दिया तलाक, रिपोर्ट दर्ज

रामपुर: दहेज में दस लाख नहीं मिलने पर शौहर ने पत्नी को दिया तलाक, रिपोर्ट दर्ज

रामपुर,अमृत विचार: दहेज में दस लाख रुपये नहीं मिलने पर शौहर ने पत्नी को तलाक देकर घर से भगा दिया। इस मामले में तहरीर के आधार पर पुलिस ने पति सहित छह के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। टांडा थाना क्षेत्र के मोहल्ला भब्ब्लपुरी निवासी फरीदा का  कहना है कि कुछ वर्ष पहले उसका निकाह मूंढापांडे के गांव भीला मेहंदी निवासी हामिद से हुआ था। जिसमें अपनी हैसियत के मुताबिक महिला के परिजनों ने पांच लाख रुपये नकद दिए थे।

लेकिन उसके बाद भी ससुराल वाले खुश नहीं थे। उससे दहेज में दस लाख रुपये की मांग कर रहे थे। महिला के पिता ने अपनी बेटी को एक मकान विरासत में दिया था। उस मकान को बेचने के लिए महिला का पति दबाव बनाता रहता है। महिला के विरोध करने पर उसका पति उसको करंट लगाकर मारने का प्रयास भी कर चुका था। शादी के बाद महिला को पता चला कि उसका पति दो पत्नियों को पहले मार चुका है।

तीसरी पत्नी को तलाक दे चुका है। आरोप है कि 22 सितंबर 2023 को पति हामिद ने परिजनों  के कहने पर गला घोंट कर मारने का प्रयास किया। उसके बाद महिला के शोर मचाने पर आसपास के लोगों को आता देखकर आरोपी पति ने पत्नी को तलाक देकर वहां से भगा दिया। उसके बाद  महिला मायके आ गई। उसने सारा मामला परिजनों को बताया। वह लोग उसको टांडा ले गए। उसने थाने में तहरीर दी।जिसके आधार पर पुलिस ने हामिद,नौशाद,फरमान,सलमान, हारून और यामीन के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली थी। पुलिस ने मामले की  जांच शुरू कर दी है।

 ये भी पढ़ें- रामपुर : पटवाई के मजदूर की मूंढापांडे में हुए सड़क हादसे में मौत, परिजनों में कोहराम

ताजा समाचार