Kanpur: युवक ने इंस्टाग्राम पर महिला से की थी दोस्ती, फिर पीटकर किया अधमरा, पीड़िता ने तोड़ा दम

Kanpur: युवक ने इंस्टाग्राम पर महिला से की थी दोस्ती, फिर पीटकर किया अधमरा, पीड़िता ने तोड़ा दम

कानपुर, अमृत विचार। सचेंडी थानाक्षेत्र में इंस्टाग्राम पर दोस्ती करने वाले युवक की पिटाई से घायल पोस्टमैन की 45 वर्षीय पत्नी ने आखिरकार हैलट अस्पताल के आईसीयू में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। वह पिछले दस दिन से वेंटीलेटर पर सिर के ऑपरेशन में 60 टाकें लगने के बाद जिंदगी और मौत के बीच जूझ रही थी। 

परिजनों के अनुसार शनिवार रात 1.35 पर हालत बिगड़ी और डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। महिला की मौत के बाद परिवार में चीख पुकार मच गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने कार्रवाई करते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने जेल में बंद आरोपी युवक पर हत्या के प्रयास की धारा को हत्या में तरमीम कर दिया है।

इंस्टाग्राम पर एक सचेंडी भैरमपुर निवासी दीपेंद्र की एक युवती से मुलाकात हुई। यह मुलाकात कुछ माह में दोस्ती में बदल गई। छह महीने की बातचीत के बाद दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई थी। दीपेंद्र जब 26 अप्रैल को युवती से मिलने उसके घर पहुंचा तो युवती नहीं बल्कि दोगुनी उम्र की महिला थी। इस दौरान महिला को देखकर दीपेंद्र के होश उड़ गए थे। 

महिला की उम्र और सुंदरता पर सवाल उठाते हुए भिड़ गया था। इस दौरान उसने महिला के साथ जमकर मारपीट की और फर्श पर सिर को कई बार पटक दिया था। जिससे वह अधमरा हो गई थी। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी दीपेंद्र महिला का मोबाइल चुराकर वहां से भाग निकला था। जिसके बाद महिला की बेटी की तहरीर के आधार पर अज्ञात के खिलाफ हत्या के प्रयास में एफआईआर दर्ज की गई थी। 

वहां पोस्टमैन की पत्नी की हालत गंभीर देखते हुए परिजनों ने उन्हें हैलट अस्पताल में भर्ती कराया था। जहां लगातार ऑपरेशन में 60 टांके लगाने के बाद भी दिन पर दिन हालत बिगड़ने पर उन्हें आईसीयू में वेंटीलेटर पर रखा गया था। जहां शनिवार देर रात हालत बिगड़ी और सांसे थम गईं। उधर महिला की घटना के बाद डीसीपी विजय ढुल के निर्देश पर टीम ने सर्विलांस की मदद से दीपेंद्र को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया। 

पुलिस के अनुसार आरोपी ने पूछताछ में बताया था कि उसकी युवती से दोस्ती हुई जब वह मिलने पहुंचा तो वह दो गुनी उम्र की महिला निकली। जिस पर उसने वहां से तुरंत जाने का विरोध किया था लेकिन महिला उसे नहीं छोड़ रही थी। जिस पर उसे गुस्सा आया और मारपीट कर दी। महिला के पति एक पोस्ट ऑफिस में पोस्टमैन के पद पर कार्यरत हैं। 

वहीं बड़ी बेटी बर्रा में रहकर पुलिस की तैयारी कर रही है, दूसरी बेटी हॉस्टल में रहकर प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रही है। बेटा 12वीं में पढ़ता है। मां की मौत के बाद बच्चों का रो-रोकर बुरा हाल है। इस संबंध में सचेंडी इंस्पेक्टर जसवंत सिंह ने बताया कि इस घटना में हत्या के प्रयास की धारा को हत्या में तरमीम कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें- Fatehpur: असुरक्षित बेटियां: मूकबधिर किशोरी और सात वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म, एक आरोपी गिरफ्तार, दूसरा फरार

 

ताजा समाचार