बहराइच: ग्रामीणों ने पहले सड़क निर्माण के लिए दिया पत्र, अब कर रहे विरोध, जानें वजह

बहराइच: ग्रामीणों ने पहले सड़क निर्माण के लिए दिया पत्र, अब कर रहे विरोध, जानें वजह

बहराइच/अमृत विचार। जिले के ग्राम पंचायत उर्रा में ग्रामीणों ने एसडीएम को पत्र देकर सड़क पटान की मांग की। एसडीएम ने मनरेगा के तहत सड़क पटान करवा दिया। अब पुलिस को तहरीर देकर खेत से मिट्टी निकालने की शिकायत की। इसके बाद रविवार को बनी सड़क की मिट्टी को उजाड़ दिया। इससे लोगों में नाराजगी है।

विकास खंड मिहीपुरवा के ग्राम पंचायत उर्रा के मजरा गडरियनपुरवा निवासी कई लोगों ने एसडीएम को शिकायती पत्र देकर सड़क पटान की मांग की थी। किसानों की समस्या को देखते हुए एसडीएम संजय कुमार ने मनरेगा के तहत मिट्टी पटान कार्य करवाने के निर्देश दिए। 

ग्राम पंचायत साईस्ता प्रवीन, ग्राम रोजगार सेवक अनीता आर्य, महिला मेट सरोज जायसवाल, कबूतरी की देखरेख में मनरेगा मजदूरों ने मिट्टी पटान का कार्य किया। दो दिन पूर्व सालिक राम पाल के खेत से जवाहर पाल के खेत तक मिट्टी पटान का कार्य हुआ।

जिससे मनरेगा के तहत सड़क बन गई। लेकिन सड़क निर्माण की मांग करने वाले शिकायतकर्ता राजेश आर्य ने चौकी पर जाकर सूचना दे दी कि उनके खेत में मिट्टी निकाल कर सड़क निर्माण करवा दिया गया। जिस पर रविवार को चौकी इंचार्ज जांच के लिए गए। जांच के बाद चौकी इंचार्ज तिवारी के वापस जाते ही राजेश आर्य ने पूरी सड़क को फावड़े से खोद डाला। 

साथ ही रोजगार सेवक और महिला मेट को उल्टे खेत से मिट्टी निकालने के मामले में केस दर्ज करवाने की धमकी दी। जिससे महिला कर्मचारी काफी सहमी हुई हैं। सभी का कहना है कि ग्रामीणों की मांग और एसडीएम के निर्देश पर सड़क पटान करवाया गया। इसके बाद पुलिस के दौरे के तुरंत सड़क खुदवाना सरकार को नुकसान पहुंचाना है।

पुलिस से वार्ता कर होगी कार्रवाई 

ग्रामीणों की मांग पर सड़क पटान के निर्देश दिए गए थे। सड़क कहीं पटेगा तो मिट्टी किसानों के खेत से ही निकाली जाती है। इसके बाद भी किसी ने सार्वजनिक काम में नुकसान पहुंचाया है तो पुलिस से वार्ता कर संबंधित के विरुद्ध केस दर्ज कराई जायेगी...,संजय कुमार, एसडीएम।

यह भी पढ़ें:-NEET UG 2024: नीट परीक्षा में दिखी सख्ती, रक्षा सूत्र से लेकर आभूषण और बेल्ट तक छात्रों के उतरवाये