Fatehpur: असुरक्षित बेटियां: मूकबधिर किशोरी और सात वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म, एक आरोपी गिरफ्तार, दूसरा फरार

Fatehpur: असुरक्षित बेटियां: मूकबधिर किशोरी और सात वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म, एक आरोपी गिरफ्तार, दूसरा फरार

फतेहपुर, अमृत विचार। जनपद के दो अलग-अलग थाना क्षेत्रों में दुष्कर्म की घटनाओं को अंजाम दिया गया है। असोथर क्षेत्र में जहां बोलने-सुनने में असमर्थ्य दिव्यांग किशोरी को अधेड़ ने अपना शिकार बना लिया तो उधर, जाफरगंज थाना क्षेत्र में घर के बाहर सो रही सात वर्षीय बच्ची को उठाकर एक युवक जंगल ले गया और दुष्कर्म की घटना को अंजाम दे डाला। पुलिस ने मामला दर्ज कर पीड़िताओं को मेडिकल के लिए भेजा है। 

घटना 1

मूकबधिर किशोरी के साथ अधेड़ ने किया दुष्कर्म

असोथर थाना क्षेत्र के एक गांव में मूक-बधिर और दिव्यांग किशोरी के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है। किशोरी को उसके पड़ोस में रहने वाले एक अधेड़ व्यक्ति ने अपना शिकार बना डाला। पुलिस ने पीड़िता के पिता की तहरीर पर संगीन धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है। 

असोथर थाना क्षेत्र के एक गांव की एक किशोरी अपने घर के पीछे पेड़ के नीचे चारपाई पर लेटी थी। उसी दौरान गांव का रहने वाला सरवन कोरी पुत्र शिवबोधन वहां पहुंच गया और छेड़छाड़ करते हुए किशोरी के साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दे डाला। 

किशोरी के कराहने की आवाज पर घर में मौजूद मां और बड़ी बहन ने सुना तो जाकर देखा तो गांव के रहने वाले सरवन कोरी को देखा। जब लड़की की मां ने उसे पकड़ने का प्रयास किया तो धक्का देकर गाली गलौज की और किसी से शिकायत करने पर जान से मार देने की धमकी देते हुए भाग निकला। 

पीड़िता के पिता ने पुत्री की हालत गंभीर होते देख पुलिस को सूचना दी और जिला अस्पताल में भर्ती कराया। जहां पर डॉक्टर ने किशोरी की हालत गंभीर देखते हुए कानपुर के लिए रेफर कर दिया। मामले में थाना प्रभारी विनोद कुमार मौर्य ने बताया कि पीड़िता के पिता की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज की गई है। पीड़िता का मेडिकल कराया जा रहा है और आरोपी की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। 

घटना 2

सात वर्षीय बच्ची के साथ जंगल में दुष्कर्म

जाफरगंज थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली सात वर्षीय एक बच्ची अपने परिजनों के साथ शनिवार को एक वैवाहिक कार्यक्रम में बिंदकी कोतवाली क्षेत्र के एक गांव गई थी। सभी देर रात वापस घर लौट आए थे। बच्ची घर के बाहर सो रही अपनी बड़ी दादी के पास चारपाई में सो गई थी। 

पीड़ित बच्ची के पिता ने बताया अपनी बुआ के यहां पांच दिन पूर्व पहुंचा कानपुर नगर के घाटमपुर कोतवाली के पासीखेड़ा गांव निवासी राम नारायण का पुत्र प्रदीप उसे मुंह में कपड़ा ठूंस कर बेटी को सोते समय उठा ले गया। गांव से करीब एक किलोमीटर दूर जंगल ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया और जान से मारने का प्रयास करने लगा। 

उसी समय एक व्यक्ति बैलगाड़ी से भूसा लेने अपने खेत जा रहा था, जिसकी आहट सुनकर आरोपी भाग निकला। बच्ची के रोने की आवाज सुनकर किसान रुक गया और बच्ची की हालत देख दंग रह गया। उसने बच्ची से घरवालों के बारे में पूछकर परिजनों को सूचना दी। बच्ची ने आपबीती सुनाई तो उसके पिता आरोपी के घर पहुंच उसे पकड़ लिया जिसे बेटी ने पहचान लिया। 

सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। घटना की सूचना पर सीओ जाफरगंज भी पहुंचे। थाना प्रभारी सत्यपाल सिंह ने बताया कि पिता की तहरीर पर दुष्कर्म, पास्को का मामला दर्ज कर पीड़ित बच्ची को मेडिकल के लिए भेजा गया है। 

यह भी पढ़ें- Fatehpur: कपड़े के गोदाम में लगी भीषण आग; लाखों का नुकसान, दमकल कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद पाया काबू