Exclusive: सिखों ने पीएम मोदी से मांगा अति अल्पसंख्यक का दर्जा, गुरुद्वारा समिति ने भेंट की सिरोपा व कृपाण

Exclusive: सिखों ने पीएम मोदी से मांगा अति अल्पसंख्यक का दर्जा, गुरुद्वारा समिति ने भेंट की सिरोपा व कृपाण

अभिषेक वर्मा, कानपुर। गुमटी गुरुद्वारा में माथा टेकने शनिवार को पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी से सिखों ने माइक्रो माइनॉरिटी की मांग रखी। उप्र. अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य परविंदर सिंह की मौजूदगी में गुरुद्वारा समिति के प्रधान हरजीत सिंह कालरा ने पीएम मोदी से कहा कि उन्हें अल्पसंख्यकों में अलग हिस्सा दिया जाए ताकि सिख समुदाय का सही मायने में विकास हो सके और नये रास्ते खुलें।

प्रधानमंत्री मोदी ने गुरुद्वारा साहिब श्री कीर्तनगढ़ पर रुमाला सहिब चढ़ाया। यह पीएम मोदी अपने साथ ही लेकर आये थे। समिति के कमलजीत सिंह बग्गा ने कहा कि पीएम मोदी और सीएम योगी ने पहले गुरुद्वारा साहिब में माथा टेका और उसके बाद परिसर में ही बैठ गये। इस दौरान पीएम के साथ गुरुद्वारा समिति के कुल 19 लोग परिसर में मौजूद थे। 

प्रधान हरजीत सिंह कालरा और गुरुद्वारा समिति ने पीएम मोदी और योगी का करतारपुर कॉरिडोर, 1984 के सिख दंगे में एसआईटी गठित करने, लाल किले और मुख्यमंत्री आवास में कीर्तन शुरू करने और वीर बाल दिवस घोषित करने पर उनका शुक्रिया किया। 

समिति ने इसके बाद पीएम मोदी और सीएम योगी को सिरोपा और कृपाण भेंट की। पीएम मोदी इसी के साथ सबसे मिलते हुए बाबा मोहन सिंह जी के कमरे में गए, जहां गुरुद्वारे की तरफ से मिश्री का प्रसाद दिया गया। इसके बाद वह रोड शो के लिए निकल गए।

यह भी पढ़ें- Kanpur: कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी बोले- बसपा मात्र वोट कटवा पार्टी...BJP ने अच्छे दिन के सपने दिखाकर बुरे दिन में पहुंचाया