अल्मोड़ा: रिटर्न जमा न करने पर 145 व्यापारियों के पंजीकरण निरस्त 

अल्मोड़ा: रिटर्न जमा न करने पर 145 व्यापारियों के पंजीकरण निरस्त 

अल्मोड़ा, अमृत विचार। राज्य कर विभाग ने अल्मोड़ा जिले में पिछले एक साल में आयकर रिटर्न दाखिल न करने वाले 145 व्यापारियों का पंजीकरण निरस्त करते हुए उन पर 14 लाख 73 हजार 500 रुपए से अधिक का जुर्माना भी लगाया है। कर विभाग की इस कार्रवाई से अब व्यापारियों में हड़कंप मचा हुआ है। 

अल्मोड़ा जिले की बात करें तो राज्य कर विभाग में यहां के 2886 से अधिक कारोबारी पंजीकृत हैं। राज्य कर विभाग समय समय पर व्यापारियों को समय से रिटर्न दाखिल करने के लिए जागरूक करता रहा है। लेकिन इसके बाद भी कई व्यापारी ऐसे हैं। जिन्होंने समय से रिटर्न दाखिल नहीं किया।

राज्य कर विभाग ने जिले के ऐसे 145 व्यापारियों को चिन्हित कर उनका पंजीकरण निरस्त कर दिया है। जिन्होंने पिछने एक साल से रिटर्न दाखिल नहीं किया। इसके अलावा विभाग ने पिछले महीने 73 व्यापारियों को रिटर्न दाखिल न करने पर नोटिस भी जारी किए हैं। राज्य कर विभाग के अधिकारियों का कहना है कि व्यापारियों को समय समय पर अपना लॉन इन चेक करना चाहिए। अधिकारियों ने कहा है कि विभाग रिटर्न जमा न करने वाले व्यापारियों का चिन्हीकरण कर उन्हें नोटिस भेज रहा है और समय पर रिटर्न दाखिल न होने पर पंजीकरण निरस्त करने की कार्रवाई कर रहा है।