PM Modi Road Show In Kanpur: चार लेयर के सुरक्षा घेरे में रहेंगे प्रधानमंत्री मोदी...कमांडो और एसपीजी के साथ अन्य फोर्स रहेगी तैनात

कानपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चार लेयर सुरक्षा घेरे में रहेंगे

PM Modi Road Show In Kanpur:  चार लेयर के सुरक्षा घेरे में रहेंगे प्रधानमंत्री मोदी...कमांडो और एसपीजी के साथ अन्य फोर्स रहेगी तैनात

कानपुर, अमृत विचार। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा को लेकर कमिश्नरेट पुलिस ने विशेष खाका तैयार किया है। रोड शोर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चार लेयर की सुरक्षा में रहेंगे। एसपीजी ने पूरे रोड शो के इलाके का जायजा लिया। 

सुरक्षा की पहली लेयर में एसपीजी और एनएसजी कमांडो होंगे। दूसरी लेयर में प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के साथ चल रही सुरक्षा और इंटेलीजेंस के लोग होंगे। तीसरी लेयर में एटीएस और एसटीएफ के कमांडो को लगाया गया है। चौथी लेयर में पीएसी की तैनाती होगी। पूरे रूट पर लोकल पुलिस कर्मी भी रहेंगे।

रोड शो के वाहन के आसपास वही गाड़ियां चल पाएंगी जिनके लिए पीएमओ से पास मिले हैं। सुरक्षा में लगी चार गाड़ियां दिल्ली से ट्रेन से भेजी गई हैं। उसके अलावा पांच फ्लीट बनाने के लिए कहा है, जिसके लिए 150 गाडियों का इंतजाम किया गया है। एसपीजी के पांच अधिकारी, 28 कमांडो की टीम कानपुर में लगातार रूट चेक कर रही है। चार फ्लीट प्रधानमंत्री और एक फ्लीट मुख्यमंत्री की रहेगी। इमरजेंसी के लिए चार फ्लीट अलग तैयार की गई हैं। 

एटीएस के 90 कमांडो टेलीस्कोप गन के साथ रहेंगे 

एटीएस के 90 कमांडो टेलीस्कोप गन के साथ कानपुर आ चुके हैं। इन जवानों की ड्यूटी बॉल्कनी या रूफटॉप पर भी लगाई जाएगी। रोड शो में प्रधानमंत्री की सुरक्षा को लेकर उत्तरप्रदेश के कई जिलों से पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। 100 डोर फ्रेम मेटल डिटेक्टर, 165 हैंड हेल्ड मेटल डिटेक्टर, 15 बम डिस्पोजल स्क्वॉड, 6 स्निफर डॉग्स, विस्फोटक गंध विशेषज्ञ शहर आ चुके हैं
25 ड्रोन रोड शो वाले स्थानों की हर घर की छत और बॉल्कनी पर नजर रखेंगे। सभी से घर की छतों और बॉल्कनी को साफ रखने के लिए निर्देश दिए गए हैं।

25 ड्रोन रखेंगे नजर 

25 ड्रोन रोड शो वाले स्थानों की हर घर की छत और बॉल्कनी पर नजर रखेंगे। सभी से घर की छतों और बॉल्कनी को साफ रखने के लिए निर्देश दिए गए हैं। यदि चेकिंग के बाद किसी के घर की छत पर बोतल, ईंट, मलबा आदि मिलता है तो उसके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। 

रोड शो में ये चीजें रहेंगी प्रतिबंधित

- लेजर टार्च।
- काले रंग के कपड़े, छाता कैप या रूमाल।
- माला (फूल की या प्लास्टिक की)। 
- पानी, कोल्डड्रिंक या किसी भी तरह की बोतल। 

तीन सौ घरों को नोटिस, होटल-गेस्ट हाउस खंगाले 

सुरक्षा की दृष्टि से रोड शो के दौरान एक किलोमीटर के दायरे में जो भी मकान और प्रतिष्ठान आ रहे हैं, उनमें से तीन सौ घरों को सुरक्षा एजेंसियों ने नोटिस जारी की है। नोटिस में कहा गया है, कि चार मई तक अगर आपके घर कोई मेहमान आ रहा हो तो उसे चार मई के बाद आने के लिए कहें। किसी भी घर में कोई नया आदमी नहीं रहना चाहिए। जो मेहमान किसी के घर में पहले से आए हैं उन्हें या तो चार दिन के लिए आस पास के मोहल्ले में शिफ्ट कर दें या इसकी पूरी जानकारी लोकल इंटेलीजेंस यूनिट को दें। पुलिस ने आसपास के कई किमी तक के सभी होटल-गेस्ट हाउस खंगाल लिए हैं। चार मई तक होटलों और धर्मशाला में किसी नए यात्री को न आने के लिए कह दिया गया है। 

ड्यूटी प्वाइंट की जानकारी दी गई 

गुरुवार शाम को लाजपत भवन में पुलिस ब्रीफिंग की गई। जिसमें पुलिस कर्मियों को उनके ड्यूटी प्वाइंट की जानकारी दी गई। सभी को उनके ड्यूटी प्वाइंट को जल्दी से जल्दी देखने के लिए कहा गया।

ये भी पढ़ें- PM Modi Road Show: कानपुर में भारी वाहनों के प्रवेश पर इतने समय रहेगी रोक...ट्रैफिक पुलिस ने की यह अपील