शाहजहांपुर: विरोध प्रदर्शन के बाद बैकफुट पर आई पुलिस, बढ़ाईं गंभीर धाराएं

शाहजहांपुर: विरोध प्रदर्शन के बाद बैकफुट पर आई पुलिस, बढ़ाईं गंभीर धाराएं

demo image

रोजा/ शाहजहांपुर, अमृत विचार। मारपीट मामले में पुलिस की कार्यप्रणाली के विरोध में बुधवार की शाम लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। सैकड़ों लोगों ने देर रात तक जाम लगाकर प्रदर्शन किया। दो समुदाय के बीच किसी प्रकार का बवाल न हो इसके लिए तीन थानों की पुलिस के अलावा सीओ सिटी, एसडीएम सदर व एसओजी टीम मौके पर मुस्तैद रही। 

देर रात हिन्दूवादी नेताओं के विरोध के बाद रामचन्द्र मिशन पुलिस बैकफुट पर आ गई और दर्ज रिपोर्ट में गंभीर धाराओं को बढ़ाया, तब लोग शांत हुए। पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास में जुटी है।

थाना रामचन्द्र मिशन के मोहल्ला तहबरगंज निवासी एक बुधवार की शाम अपनी बाइक से निजी काम से सदर बाजार जा रहा था। तभी मिश्रीपुर सब्जी मंडी के पास गलत दिशा की ओर से आ रहे बुलेट सवार सुल्तान पुत्र सरदार खां ने सामने से टक्कर मार दी थी, जिससे वह बाइक से गिर गया था। इसके बावजूद सुल्तान ने उसके साथ मारपीट करने लगा और फोन करके अपने घर वालों को मौके पर बुला लिया। कुछ ही मिनट में वर्ना कार से चार पांच लोग आ गए। सभी ने उसकी पिटाई की और उसे घर के अंदर घसीटकर ले गए। 

जहां पहले से मौजूद उवैद राजा, दानियाल, बिलाल सहित अन्य लोगों ने एक राय होकर पीट पीटकर उसे लहूलुहान कर दिया। आरोप है कि इन लोगों ने जान से मारने की नीयत से चाकू से हमला कर दिया। जिससे बाइक सवार युवक घायल हो गया था। हमलावरों ने उसकी पत्नी के साथ भी अभ्रद व्यवहार व लूटपाट की थी। जब पीड़ित पक्ष शिकायत करने थाने पहुंचा तो पुलिस ने मनमाफिक तहरीर लेकर मामूली धाराओं में अज्ञात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली थी। इसी से नाराज होकर सैकड़ों लोग मिश्रीपुर चौराहे पहुंच गए। 

आरोपी गैर समुदाय के होने की सूचना मिलते ही भाजपा नेता राजकमल बाजपेयी, विधायक पुत्र विमल सिंह व हिन्दूवादी नेता राजेश अवस्थी भी मौके पर पहुंच गए थे और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते हुए जाम लगा दिया था। पहले तो रामचंद्र मिशन मामले को हल्का समझती रही, लेकिन हालात बिगड़ता देख आला अधिकारियों को सूचना दी। 

सूचना मिलते ही सीओ सिटी सौम्या पांडे व एसडीएम सदर, कोतवाली, रोजा पुलिस मौके पर पहुंच गई थी। अधिकारियों ने प्रदर्शनकारियों को समझाने का प्रयास किया लेकिन प्रदर्शनकारी दूसरी नामजद रिपोर्ट दर्ज करवाने की मांग पर डटे रहे। आखिर देर रात पुलिस ने पीड़ित की तहरीर पर नामजद रिपोर्ट दर्ज कर ली। लेकिन घटना के चौबीस घंटे बीत जाने के बाद भी किसी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है।

एसआई को हटाये जाने की मांग
प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि पूरी घटना की जानकारी हल्का इंचार्ज एसआई शिवम यादव को दे दी गई थी लेकिन काफी देर तक वह घटना स्थल पर नहीं पहुंचे, लोगों का कहना है कि शिवम यादव हमलावरों से मिले हुए हैं यदि वह तुरंत मौके पर पहुंच जाते तो इस प्रकार की घटना नहीं होती। प्रदर्शनकारियों ने मांग की एसआई शिवम यादव को तत्काल थाने से हटाया जाए।

विवेचना में जोड़ी गई हत्या के प्रयास की धारा
रामचन्द्र मिशन थाना प्रभारी चंद्र प्रकाश शुक्ला ने बताया कि घटना की विवेचना में पीड़ित पक्ष द्वारा बताए आरोपों को देखते हुए महिला के साथ छेड़छाड़, लूटपाट और हत्या के प्रयास की धाराओं को जोड़ दिया गया है। गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है, जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जायेगा। साथ ही घटना में प्रयुक्त कार को भी पुलिस ने कब्जे में ले लिया है।

ये भी पढ़ें- शाहजहांपुर: युवक ने फंदे से लटककर की आत्महत्या, पत्नी से चल रहा था मुकदमा