सीबीएसई स्कूलों में और बेहतर बनेगा शैक्षणिक माहौल, लखनऊ के विशेषज्ञों ने साझा किए अनुभव

सीबीएसई स्कूलों में और बेहतर बनेगा शैक्षणिक माहौल, लखनऊ के विशेषज्ञों ने साझा किए अनुभव

अयोध्या, अमृत विचार। सीबीएसई बोर्ड के तहत संचालित स्कूलों के शैक्षणिक और सृजनात्मक वातावरण को बेहतर बनाने के लिए शनिवार को सरयू इंटरनेशनल स्कूल में ओरियंटेशन कार्यक्रम हुआ। इस कार्यक्रम में शैक्षिक उन्नयन के साथ बच्चों को सकारात्मक वातावरण उपलब्ध कराने के लिए गहन मंथन चिंतन किया गया। लाॅ मार्टिनियर गर्ल्स कालेज लखनऊ से आए विशेषज्ञों द्वारा जुटे संचालकों को शैक्षिक उन्नयन के टिप्स दिए। 
   
शुभारंभ मुख्य अतिथि ला मार्टिनियर गर्ल्स कॉलेज लखनऊ की काउंसलर सोनी सिन्हा और एजुकेटर तबस्सुम अंसारी ने किया। उनके साथ साहिबा रामजी, प्रीतिका शार्प, समीना सिद्दीकी, दीप्ति चंद्रा भी मौजूद रहीं। कनक किड्स और सरयू इंटरनेशनल की डायरेक्टर डॉ मधु त्रिपाठी सरयू इंटरनेशनल और कनक किड्स के चेयरमैन डॉ संजय तिवारी ने कार्यक्रम का संयोजन करते हुए दिशा प्रदान की। कनक की हेडमिस्ट्रेस  अर्पिता मुखर्जी, इंचार्ज प्रीति सिंह सरयू की हेडमिस्ट्रेस सलाहकार सोनलशुक्ला, एचआर के ए एन  तिवारी ने उद्घाटन में भूमिका निर्वाह किया। इस अवसर पर कनक किड्स के जूनियर सेक्शन  की शिक्षिकाएं आकांक्षा ,शालू , अनामिका, कोमल, जसप्रीत, प्रिया, अल्का, साक्षी, सोनिका, प्रियंका राजभर, प्रियंका ,श्रेया , शिल्पी और सरयू इंटरनेशनल- सीनियर सेक्शन के शिक्षक अनीता सिंह, रवीश, प्रगति, सुमित, बी.पी पाठक भी सहभागी बने। 

ओरिएंटेशन प्रोग्राम में सभी ने उच्चतर शैक्षणिक एवं रुचिकर गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए विचार रखें। विशेषज्ञों की ओर से बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए टीएलएम द्वारा मस्तिष्क मंथन किया गया। चेयरमैन ने सभी का स्वागत किया।

ये भी पढ़ें -लखनऊ: मतदाता जागरूकता के लिए आयोजित की गई पाठशाला, लगातार हो रहे कार्यक्रम

ताजा समाचार

Banda: मतदान और मतगणना के दिन बंद रहेंगी शराब की दुकानें; उल्लंघन करने पर होगी कड़ी कार्रवाई
IPL 2024 : केएल राहुल ने कहा- मेरे पास शब्द नहीं, हमने इस तरह की बल्लेबाजी टीवी में देखी थी...अविश्वसनीय
Unnao: देश तरक्की तभी करेगा, हर वोटर जब वोट करेगा....गली और मोहल्लों में गंगा नगर के बच्चों ने निकाली मतदाता जागरूकता रैली
पुलिस कर्मी ने नहीं पहना हेलमेट, कटा 18 हजार रुपए का चालान 
छत्तीसगढ़: 10वीं और 12वीं बोर्ड के नतीजे घोषित, छात्राओं का रहा दबदबा
Banda: लोकसभा चुनाव के चलते बुंदेलखंड विश्वविद्यालय सेमेस्टर परीक्षाएं स्थगित, जल्द घोषित होगी परीक्षा की नई तिथि