ICSE Result 2024: बांदा की बेटी ने राजधानी में किया प्रतिभा का प्रदर्शन; ऑल इंडिया फर्स्ट रैंक लाकर किया नाम रोशन

शहर के स्वराज कालोनी निवासी अधिवक्ता की पौत्री है ‘अर्चिता’

ICSE Result 2024: बांदा की बेटी ने राजधानी में किया प्रतिभा का प्रदर्शन; ऑल इंडिया फर्स्ट रैंक लाकर किया नाम रोशन

बांदा, अमृत विचार। कभी पिछड़ेपन के नाम से पहचाने जाने वाले बुंदेलखंड के प्रतिभावानों का डंका चारों ओर बज रहा है। क्षेत्र का नाम रोशन करते हुए बांदा की बेटी ने प्रदेश की राजधानी में आईसीएसई बोर्ड की परीक्षा में न केवल सफलता हासिल की है, बल्कि 99.75 फीसदी अंक हासिल कर पूरे देश में अव्वल स्थान हासिल किया है। 

शहर के स्वराज कालोनी मोहल्ला निवासी वरिष्ठ अधिवक्ता चंद्रपाल सिंह की पौत्री अर्चिता सिंह ने राजधानी लखनऊ स्थित सीएमएस में इंटरमीडिएट की परीक्षा दी। परीक्षा का परिणाम आया तो अर्चिता ने अपनी मेधा के झंडे गाड़ दिए। अर्चिता ने 99.75 फीसदी अंक अर्जित किए और पूरे देश में पहला स्थान हासिल किया। उनकी इस कामयाबी से परिजनों, रिश्तेदारों और परिचितों में खुशी की लहर दौड़ गई। 

अर्चिता के पिता अर्जुन सिंह जहां लखनऊ में ही रिमोट सेंसिंग साइंटिस्ट है, वहीं मां स्मिता सिंह लखनऊ के चिनहट में प्राइमरी अध्यापिका हैं। बेटी की सफलता पर माता-पिता, दादी-बाबा, चाचा-चाची समेत पूरे परिवार खुशी से फूला नहीं समा रहा है। अर्चिता के बाबा जहां वरिष्ठ अधिवक्ता हैं, वहीं चाचा अरुण सिंह किसान और चाची निजी स्कूल में शिक्षिका हैं। 

अर्चिता को अंग्रेजी, कंप्यूटर साइंस और फिजिकल एजुकेशन में शत प्रतिशत अंक मिले हैं और मैथ्स में 99, फिजिक्स में 96 और केमेस्ट्री में 97 प्रतिशत अंक प्राप्त हुए हैं। पढ़ाई के मैनेजमेंट को लेकर अर्चिता  बतातीं हैं कि अच्छे अंक लाने के लिए टारगेट बेस्ड पढ़ाई बहुत जरूरी है। उन्होंने अपनी सफलता के लिए माता-पिता और स्कूल के टीचराें को श्रेय दिया। उन्होंने सेल्फ स्टडी और राेज रिवीजन के साथ सोशल मीडिया से दूरी को अपनी कामयाबी का राज बताया।

यह भी पढ़ें- Unnao: गांव में हिंसक जानवर का खौफ; डर के साये में बच्चे, वन विभाग नहीं ले रहा सुध, लाचार ग्रामीण पशु की तलाश करने को मजबूर

 

ताजा समाचार

ओडिशा से बीजद सरकार की विदाई होने वाली है: प्रधानमंत्री मोदी
Unnao: आगरा लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर कंटेनर ने लोडर को टक्कर मारी, चालक की मौत व क्लीनर घायल
आजादी के 75 साल बाद गांव के लोगों को नसीब नहीं नदी पर पुल, नाव में सवार होकर भरवलिया बूथ पर पहुंचे मतदाता
अमरोहा : गर्मी से बेहाल लोग, तेज धूप और लू के थपेड़ों से जनजीवन अस्त व्यस्त
कल्याणी नदी पर पुल निर्माण को लेकर मतदाताओं में आक्रोश, मतदान का किया बहिष्कार-मनाने में जुटे अफसर  
पीलीभीत: अयोध्यापुरम के लोगों को सता रही घर बचाने की चिंता, निजी खर्च पर शुरू कराए काम...नासूर बना नाला निर्माण