उमेश पाल हत्याकांड: माफिया अतीक के बेटे उमर व अली के बयान में एक ही जवाब, अब्बा ने कहा उमेश को मारना है

- प्रयागराज पुलिस ने लखनऊ जेल में उमर से की पूछताछ 

उमेश पाल हत्याकांड: माफिया अतीक के बेटे उमर व अली के बयान में एक ही जवाब, अब्बा ने कहा उमेश को मारना है

प्रयागराज, अमृत विचार। बहुचर्चित उमेश पाल हत्याकांड के मामले में प्रयागराज धूमनगंज थाने की पुलिस ने लखनऊ जेल में बंद अतीक अहमद के बेटे उमर अहमद से पूछताछ की है। पूछताछ में उमर की भी साफ तौर पर बताया कि अब्बा ने कहा था कि उमेश का मारना जरूरी है। इससे पहले प्रयागराज पुलिस ने नैनी जेल में बंद अतीक अहमद के बेटे अली से भी पूछताछ की थी। दोनों भाइयों का बयान के दौरान एक ही जवाब रहा।अधिवक्ता उमेश पाल हत्याकांड के मामले में प्रयागराज पुलिस को कई अहम सबूत मिल चुके हैं।

जिसको लेकर पुलिस अब आगे की कार्रवाई करते हुए चार्जशीट दाखिल करेगी। नैनी जेल में बंद अली ने पुलिस को बताया कि उमेश पाल की पैरवी करने से उसका कारोबार कमजोर होता जा रहा था। उमेश मुकदमों के अलावा जमीन संबंधित मामलों में भी हस्तक्षेप करने लगा था। इससे नाराज होकर अब्बा (अतीक अहमद) ने कहा था कि उमेश पाल को मारना है। उनकी जिद थी कि उमेश पाल को खत्म कर दिया जाए। इसलिए अशरफ चच्चा ने इस हत्याकांड की साजिश को रचा था। जिसके बाद उमेश पाल को मारने के लिए शूटरों को भेजा गया था।


पुलिस को मिली पर्ची से खुला राज

हत्याकांड की जांच कर रही पुलिस की बताया कि अतीक का बेटा असद आईफोन से जेल में अपने अब्बा और चच्चा से बातचीत करता था। जिसकी सारी सूचना उमर तक पहुंचती थी।  पुलिस के मुताबिक इन दोनों के बीच पर्ची से बातचीत होती थी।  पर्ची की मदद से एक दूसरे को   जानकारी पहुंचाते थे। पुलिस को यह पर्ची भी मिल चुकी है। जिससे विवेचना में शामिल किया गया है। केस डायरी में लिखा है कि अतीक के दोनों छोटे बेटों ने शूटरों के आईफोन की फेसटाइम की आईडी बनाई थी।

ये भी पढ़े : लखनऊ: खाकी के दामन पर लग रहे रिश्वतखोरी के सबसे ज्यादा दाग, राजस्वकर्मियों पर कार्रवाई का आंकड़ा भी है दूसरे पायदान पर