अमरोहा : विदेश में नौकरी लगवाने के नाम पर ठगे सात लाख रुपये, तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

अमरोहा : विदेश में नौकरी लगवाने के नाम पर ठगे सात लाख रुपये, तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

अमरोहा, अमृत विचार। विदेश में नौकरी दिलाने का झांसा देकर युवक से सात लाख की ठगी कर ली। आरोपियों ने ना तो उसे विदेश भेजा ना ही उसके रुपए वापस किए हैं। मामले में उत्तराखंड के काशीपुर निवासी तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।  

दरअसल, थाना नौगांवा सादात क्षेत्र के गांव डहकवाड़ा में राजपाल सिंह का परिवार रहता है। आरोप है कि 2 साल पहले उनके बेटे राहुल की मुलाकात उत्तराखंड के काशीपुर निवासी रमनदीप से हुई। उसने बताया कि वह इंग्लैंड में नौकरी करता है और लोगों को विदेश में नौकरी भी लगवाता है। इसके बाद राहुल उनके झांसे में आ गया और विदेश में नौकरी लगवाने के नाम पर 12 लाख रुपए की डिमांड की गई। राहुल ने रमनदीप और उसके दो साथी अवतार सिंह व दीपक को सात लाख रूपये दे दिए। 

आरोपी ने फरवरी 2024 में उसे इंग्लैंड भेजने की बात कही और मार्च गुजरने के बाद भी राहुल को वीजा एग्रीमेंट व फ्लाइट का टिकट नहीं मिला। पूछने पर आरोपी काफी वक्त टहलाता रहा। जब दबाव बनाया तो तीनों ने जान से मारने की धमकी दी। उसके बाद पीड़ित ने शिकायती पत्र लेकर कार्यवाही की मांग की। सीओ अंजलि कटारिया ने ने बताया कि मामले में रमनदीप, अवतार सिंह व दीपक वर्मा के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया  गया है। मामले की जांच की जा रही है।