Unnao: रिश्वत लेते हुये पालिका के बाबू का वीडियो वायरल; मृत्यु प्रमाणपत्र बनाने के लिए वसूले थे रुपये!

वीडियो वॉयरल होने पर अधिकारियों ने मामले का संज्ञान लिया है

Unnao: रिश्वत लेते हुये पालिका के बाबू का वीडियो वायरल; मृत्यु प्रमाणपत्र बनाने के लिए वसूले थे रुपये!

उन्नाव अंतर्गत नगर पालिका गंगाघाट में कार्यरत एक पालिका का बाबू का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह मृत्यु प्रमाण पत्र बनाने के नाम पर आवेदक से रुपये लेते हुये दिखाई पड़ रहा है। वायरल वीडियो पर लोगों ने अपनी प्रतिक्रियाएं भी दी हैं।

उन्नाव, अमृत विचार। शुक्रवार को सोशल साइट पर एक वीडियो वॉयरल हुआ। जिसमें उन्नाव अंतर्गत नगर पालिका गंगाघाट में कार्यरत एक पालिका का बाबू मृत्यु प्रमाण पत्र बनाने के नाम पर आवेदक से रुपये लेते हुये दिखाई पड़ रहा है। 

वीडियो वॉयरल होने पर अधिकारियों ने संज्ञान में लिया है। वॉयरल वीडियो पर लोगों ने अपनी प्रतिक्रियाएं भी दी। हालांकि वॉयरल वीडियो की पुष्टि आपका अपना अमृत विचार डॉट कॉम नहीं करता है।

बता दें सोशल मीडिया पर शुक्रवार को एक 22 सेकेंड का वीडियो वॉयरल हुआ। जिसमें नगर पालिका गंगाघाट कार्यालय के बाहर बने जन्म और मृत्यु पंजीकरण कक्ष के बाहर बनी खिड़की से एक शख्स अंदर बैठे बाबू को कुछ रुपये देता हुआ नजर आया। 

इस दौरान बाबू अंदर से सौ रुपये मांग रहा था, जिस पर खिड़की पर खड़े आवेदक ने कहा कि पचास रुपये ले लो, बेचारे ड्यूटी करते हैं। जिस पर उसने रुपये दिये और पूछा कि कब तक बनेगा प्रमाण पत्र, तो उसे एक सप्ताह में प्रमाण पत्र बनने की बात कही। जिसका वीडियो किसी ने बना लिया और सोशल मीडिया पर वॉयरल कर दिया। 

बताया जाता है कि जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र जारी करने में लगाये गये कर्मचारी वैरीफिकेशन से लेकर प्रमाणपत्र जारी होने तक आवेदकों को फोन कर बुलाते हैं और उनसे चाय पानी के नाम पर पैसों की उगाही करते हैं। बाबू के रिश्वत लेने के वीडियो की पुष्टि अमृत विचार डॉट कॉम नहीं करता है। वहीं वीडियो वॉयरल होने पर अधिकारियों ने संज्ञान में लिया है।

यह भी पढ़ें- UP: व्यापारी की पत्नी ने भेजी ऑनलाइन तहरीर, बोली- पति को किडनैप किया, आरोपी ने किया इनकार, बोला- मेरे लाखों रुपये ठगे