प्रयागराज: पूर्व PM की पत्नी ने प्रदेश में 8वां स्थान पाने वाले छात्र- छात्राओं को किया पुरस्कृत

प्रयागराज: पूर्व PM की पत्नी ने प्रदेश में 8वां स्थान पाने वाले छात्र- छात्राओं को किया पुरस्कृत

कोरांव/नैनी, प्रयागराज/अमृत विचार। कोरांव के गोपाल विद्यालय इंटर कॉलेज में मंगलवार को यूपी बोर्ड परीक्षा में प्रयागराज और विद्यालय का नाम रौशन करने वाले छात्र-छात्राओं को पूर्व प्रधानमंत्री स्व. वीपी सिंह की धर्म पत्नी ने सम्मानित किया। सभी छात्रों को नकदी पुरस्कार से सम्मानित भी किया गया। 

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से आयोजित कक्षा दसवीं और बारहवीं बोर्ड परीक्षा 2024 में प्रदेश एवं जनपद स्तर पर जिन छात्र-छात्राओं ने अपना स्थान बनाकर कीर्तिमान स्थापित किया है। उन छात्र-छात्राओं को सम्मानित करने के लिए मंगलवार को गोपाल इंटर कॉलेज में कार्यक्रम आयोजित किया गया।

विद्यालय इण्टर कॉलेज प्रबंध समिति की अध्यक्षा राजमाता सीता कुमारी पत्नी पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजा बहादुर राजा विश्वनाथ प्रताप सिंह, उपाध्यक्ष रुद्र नारायण बाजपेई द्वारा छात्र एवं छात्राओं को सम्मानित किया गया। साथ ही उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।  

राजमाता ने कक्षा बारहवीं में प्रदेश में अपना स्थान बनाने वाले छात्र को 11000 नगद व कक्षा दसवीं में स्थान बनाने वाले छात्र-छात्राओं को प्रति छात्र 7500 नगद और जिले में स्थान बनाने वाले प्रत्येक छात्र-छात्रा को 2100 का पुरस्कार दिया गया।

विद्यालय के प्रबंधक राजा अजेय सिंह ने कहा कि जिस उद्देश्य की पूर्ति के लिए मेरे पिता ने इस विद्यालय की स्थापना की थी आज विद्यालय उस उद्देश्य को प्राप्त कर रहा है। निरंतर प्रगति पर बढ़ता रहे और शिक्षा सुचारू रूप से मिलती रहे यही मेरी कामना है। 

उपाध्यक्ष रुद्र नारायण बाजपेई ने प्रांगण में उपस्थित सभी अभिभावकों का माल्यार्पण एवं तिलक लगाकर स्वागत किया। विद्यालय के प्रधानाचार्य डॉक्टर मोहम्मद साबिर अली ने आए हुए सभी अभिभावकों छात्र-छात्राओं का आभार व्यक्त किया।

कार्यक्रम में विद्यालय के उप प्रधानाचार्य डॉक्टर कमलेश त्रिपाठी, अपूर्व प्रताप त्रिपाठी, डाक्टर विद्या कान्त तिवारी, राकेश सिंह, विभागाध्यक्ष बृजेश श्रीवास्तव, गोविन्द मिश्रा एवं समस्त अध्यापक अध्यापिका छात्र-छात्रा और अभिभावक उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें:-गोंडा: रील के चक्कर में तीन युवकों गवां दी Real Life, एक की हालत गंभीर, परिजनों में कोहराम