Kanpur: अधेड़ ने पारिवारिक कष्टों के निदान का दिया झांसा, महिला से हड़पी सोने की अंगूठी, फिर इस तरह पकड़ा गया...

Kanpur: अधेड़ ने पारिवारिक कष्टों के निदान का दिया झांसा, महिला से हड़पी सोने की अंगूठी, फिर इस तरह पकड़ा गया...

कानपुर, अमृत विचार। कर्रही में सोमवार को परिवार के कष्टों को दूर करने का झांसा देकर एक अधेड़ ने महिला से अंगूठी हड़प ली। इसके बाद मोहल्ले में लोगों को झांसा देकर ठगी करने लगा। पीड़िता के शोर मचाने पर लोगों ने अधेड़ को पीटकर पुलिस को सौंप दिया। मामले में आरोपी के खिलाफ बर्रा थाने में धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया गया। 

बर्रा सात निवासी मंजू दीक्षित ने बताया कि वह सोमवार दोपहर वह घर के नजदीक स्थित एक दुकान गई थीं। इसी दौरान एक अधेड़ उम्र के व्यक्ति ने रोक कर उन्हें नाम लेकर पुकारा। खुद को सिद्ध व्यक्ति बताते हुए घर आ गया। कहा कि घर में आगे और कष्ट आएंगे, जिनके निदान के लिए 16 हजार रुपये खर्च करने पड़ेंगे। जिस पर मंजू ने रुपये न होने की बात कही तो शातिर ने मंजू से सोने की अंगूठी उतरवा ली और घर से चला गया। 

इसके बाद वह पड़ोस में दूसरे घरों में टप्पेबाजी करने पहुंच गया। मंजू के चिल्लाने पर लोगों ने अधेड़ को पकड़ कर उसकी जमकर पिटाई कर दी। इसके बाद क्षेत्रीय लोगों ने उसको पुलिस को सौंप दिया। पुलिस को अधेड़ के पास कुछ पर्चियां मिली, जिनमें कई लोगों के नाम पता और उनके परिवार का ब्योरा मिला। बर्रा इंस्पेक्टर टीबी सिंह ने बताया कि पूछताछ के दौरान आरोपी ने अपना नाम उरई निवासी राजू गोस्वामी बताया है। पीड़िता की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा जाएगा।

यह भी पढ़ें- Unnao: डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक बोले- 'कांग्रेस सरकार में आतंकवादी कसाब को जेल में खिलाई गयी बिरयानी'