Kanpur: लोकसभा चुनाव को लेकर अलर्ट मोड पर खाकी, चेकिंग के दौरान कार से पकड़े 8.94 लाख रुपये...युवक से पूछताछ जारी

कानपुर में पुलिस ने कार से नौ लाख रुपये पकड़े

Kanpur: लोकसभा चुनाव को लेकर अलर्ट मोड पर खाकी, चेकिंग के दौरान कार से पकड़े  8.94 लाख रुपये...युवक से पूछताछ जारी

कानपुर, अमृत विचार। लोकसभा चुनाव को लेकर कमिश्नरेट पुलिस अलर्ट मोड़ पर है। एफएसटी टीम पुलिस के साथ संयुक्त टीम बनाकर शहर में जगह-जगह चेकिंग कर वाहनों की तलाशी ले रही है। सोमवार दोपहर कैंट थानाक्षेत्र में चेकिंग के दौरान उन्नाव के आ रहे कार सवार को रोका गया। जहां तलाशी के दौरान उसकी गाड़ी से 8.94 लाख रुपये पन्नी में भरे बरामद किए। कार उन्नाव जिले के नंबर पर रजिस्टर्ड है। पुलिस ने चालक से रुपये से संबंधित कागजात मांगे तो वह नहीं दिखा पाया। जिसके बाद पूछताछ शुरू की गई। फिलहाल रुपये टीम ने जब्त कर लिए हैं। 

डीसीपी पूर्वी श्रवण कुमार सिंह ने बताया कि लोकसभा चुनाव को निष्पक्ष और शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए पुलिस और एफएसटी टीम सक्रिय है। उन्होंने बताया कि सोमवार दोपहर में कैंट थानाक्षेत्र में एफएसटी टीम में मजिस्ट्रेट सत्यप्रकाश तिवारी और थाना प्रभारी कमलेश राय अपनी-अपनी टीम के साथ गंगाघाट बैरियर पर चेकिंग कर रहे थे।

इस दौरन उन्नाव की ओर से आती हुई कार को रुकवाकर पूछताछ कर तलाशी की गई। जिसमें 8,94,000 रुपये नकद पन्नी में भरे बरामद हुए। पूछताछ में कार चालक ने अपना नाम किया सैयद सैफ अली निवासी उन्नाव बताया। इस दौरान टीम ने सैयद अली से बरामद रुपयों के संबंध में कागज तलब किए गए तो स्पष्ट उत्तर और कागजात पेश नहीं कर पाया। जिसके बाद बरामद रुपयों को नियमानुसार कार्रवाई करते हुए जिला कोषागार में दाखिल कराया गया। 

ये भी पढ़ें- Kanpur Fire: घाटमपुर मंडी समिति में लगी भीषण आग...सब्जी की दुकानें जलकर खाक, व्यापारियों को हुआ भारी नुकसान

ताजा समाचार

बिहार: स्कूल परिसर में छात्र का शव मिलने पर गुस्साई भीड़ ने स्कूल में लगाई आग, पुलिस हिरासत में 3 लोग
यूपी में 12वीं के टॉपर छात्रों के लिए आगे की पढ़ाई होगी आसान, इस स्कॉलरशिप योजना में मिलेंगे प्रतिवर्ष 80 हजार रुपये 
राजनाथ सिंह का बड़ा बयान, कहा- 2024 में ही नहीं 2029 में भी मोदी बनेंगे भारत के प्रधानमंत्री
संयुक्त राष्ट्र विशेषज्ञ ने कहा- चीन में विदेशी निवेश कम होने से भारत को मिल रहा फायदा 
टेक्सास में पुल से टकराई ईंधन ले जा रही नौका, 2000 गैलन तेल गिरने की आशंका
केशव मौर्य ने किया विपक्ष पर प्रहार, कहा- राहुल गांधी रायबरेली में भारी अंतर से हार रहे हैं