शाहजहांपुर: दुल्हन के घर हो रही थी सजावट...टूटा छज्जा, मलबे में दबकर भतीजे की मौत

शाहजहांपुर: दुल्हन के घर हो रही थी सजावट...टूटा छज्जा, मलबे में दबकर भतीजे की मौत

मृतक कार्तिक का फाइल फोटो

मिर्जापुर/ शाहजहांपुर, अमृत विचार। क्षेत्र के गांव तिलहनिया में रविवार को बरात आनी थी, दुल्हन के घर को बिजली की झालरों से सजाया जा रहा था। इसी दौरान मकान का छज्जा टूटकर गिर गया। नीचे खेल रहे दुल्हन के मासूम भतीजे पर मलबा गिर गया, जिससे उसकी मौत हो गई। वहीं तीन वर्षीय बच्ची घायल हो गई। शादी वाले घर में मातम छा गया।   

गांव तिलहनिया निवासी अवनीश कुमार की चचेरी बहन सिंकी सिंह की रविवार शाम को बरात आनी थी। इसलिए मेहमानों के लिए आवभगत की तैयारियों के साथ ही मकान की सजावट भी हो रही थी। सभी लोग अपने-अपने काम में लगे हुए थे। मेहमानी में आए बच्चे भी शादी की तैयारियों के बीच खेलकूद मचा रहे थे। 

दोपहर करीब दो बजे बिजली की झालर छत पर डालने के लिए बिजली मिस्त्री छत पर चढ़ गया और छज्जे पर खड़े होकर नीचे झालर डाल रहा था, वहीं छज्जे के नीचे अवनीश कुमार का पांच वर्षीय बेटा कार्तिक और गांव की तीन वर्षीय काव्या खेल रही थी। उसी समय अचानक छज्जा गिर गया। जिसका मलबा नीचे खेल रहे कार्तिक और काव्या के ऊपर गिर गया। 

इस घटना में कार्तिक की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि मासूम काव्या घायल हो गई। जबकि बिजली मिस्त्री बाल-बाल बच गया। घटना के बाद घर में कोहराम मच गया। शादी की खुशियां मातम में बदल गईं। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मासूम कार्तिक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। शादी में अब दूल्हा समेत केवल पांच लोगों को बुलाया गया है, जिससे कि शादी की रस्में पूरी की जा सकें। घायल काव्या को फर्रुखाबाद के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

तीन माह पहले मां की हो गई थी मृत्यु  
कार्तिक दो भाई और दो बहनों में सबसे छोटा था। तीन माह पहले कार्तिक की मां आरती देवी की इलाज के दौरान मौत हो गई थी। कार्तिक की देखभाल और परवरिश की जिम्मेदारी पिता अवनीश और 20 वर्षीय भाई व 17 वर्षीय बहन पर थी, एक बहन दस वर्ष की है। कार्तिक परिवार का सबसे लाडला था, उसकी मौत से गांव में सन्नाटा पसरा हुआ था।

ये भी पढ़ें- शाहजहांपुर: मिर्जापुर कस्बे में लगी भीषण आग, खोखानुमा छह दुकानें जलकर राख