महाकुंभ 2025 : अब सड़कों से हटेगा बिजली के तारों का मकड़जाल, शुरु हुआ कार्य

महाकुंभ 2025 : अब सड़कों से हटेगा बिजली के तारों का मकड़जाल, शुरु हुआ कार्य

 अमृत विचार, प्रयागराज। महाकुंभ 2025 को लेकर हर तरफ सभी विभाग तेजी से तैयारी मे जुटे है। जिसको लेकर विद्युत विभाग ने भी कमर कस ली है। अब शहर में फैले विद्युत तारों के मकड़जाल को भूमिगत करने में जुट गया है। माना जा रहा है कि जल्द ही सड़कों से विद्युत तार गायब हो जाएगे। 

महाकुंभ 2025 से पहले शहर को सुंदर और भव्य बनाने के लिए तैयारी शासन और प्रशासन की तैयारी जोरों पर की जा रही हैं। शहर के किनारे लगे बिजली के खंभो तारों को हटाने करने की तैयारी भी तेजी से की जा रही है। विद्युत विभाग शहर के तमाम मोहल्ले में जर्जर लाइन व खभों को बिजली अब बिजली कनेक्शन को भूमिगत करने की तैयारी में है।

तेलियरगंज से संगम वाटिका, सूलाबाद घाट तक की बिजली लाइन को भूमिगत करने का काम तेजी से शुरू कर दिया गया है। अधिकारियों के अनुसार बिजली लाइन के भूमिगत होने के बाद सभी पोल हटा दिए जाएंगे। इन सभी मार्गों का चौड़ीकरण होगा। जिससे इनकी खूबसूरती इतना जायेगी। इतना ही नहीं शहर के करीब दो दर्जन से अधिक मोहल्ले में बिजली के खंबे को हटाकर नए खंबे लगाए जाएंगे। 

विद्युत विभाग के मुख्य अभियंता पीके सिंह ने बताया कि महाकुंभ योजना के तहत शहर में कई कार्य तेजी से कराए जा रहे हैं। संगम नगरी में आने वाले देश-विदेश के श्रद्धालुओं को यहां की सुंदरता और आकर्षण का लुफ्त उठाना है। जिसको लेकर तैयारियां जोरों पर की जा रही हैं। किसी प्रकार की किसी को दिक्कतों का सामना न करना पड़े। इसके लिए बिजली विभाग भी दिन रात अपने कार्यों में जुटा हुआ है।