बरेली: कुलसचिव अजय कृष्ण का तबादला, काशी विद्यापीठ के बने परीक्षा नियंत्रक

विश्वविद्यालय में कुलपति और कुलसचिव के बीच चल रही थी खींचतान

बरेली: कुलसचिव अजय कृष्ण का तबादला, काशी विद्यापीठ के बने परीक्षा नियंत्रक

बरेली, अमृत विचार। शासन ने रुहेलखंड विश्वविद्यालय के कुलसचिव अजय कृष्ण यादव का मंगलवार को तबादला कर दिया है। उन्हें महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ वाराणसी में परीक्षा नियंत्रक बनाया गया है। अब विश्वविद्यालय में लंबे समय से कुलपति प्रो. केपी सिंह और कुलसचिव अजय कृष्ण यादव के बीच चल रही खींचतान पर रोक लगेगी। हालांकि उनके खिलाफ 11 बिंदुओं पर जांच चल रही है, जो अभी जारी है। इस मामले में रिमाइंडर के बावजूद कुलसचिव न जवाब नहीं दिया है।

रुहेलखंड विश्वविद्यालय में पिछले कुछ महीने से कुलपति और कुलसचिव के बीच टकराव चल रहा था। कुलपति प्रो. केपी सिंह ने कुलसचिव अजय कृष्ण यादव को कार्य विरत कर उप कुलसचिव सुनीता यादव को अतिरिक्त प्रभार दे दिया था। इसके बाद मामला शासन में पहुंचा था। शासन ने कुलपति को आदेश दिया था कि कुलसचिव को पदास्थापित किया जाए। इसके बाद कुलपति ने जांच का हवाला देते हुए राजभवन से निर्देश पर आगे की कार्रवाई की बात कही थी। इस दौरान दोनों अधिकारियों के कई आदेश आए, जिन्हें एक-दूसरे ने गलत बताया। पिछले करीब एक सप्ताह से मामला शांत चल रहा था। 

अब मंगलवार को शासन के उच्च शिक्षा अनुभाग के उप सचिव एसपी मिश्र ने कुलसचिव अजय कृष्ण यादव के तबादले का आदेश जारी किया। महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में कुलसचिव सुनीता पांडेय के पास परीक्षा नियंत्रक का अतिरिक्त प्रभार था। अब रुहेलखंड विश्वविद्यालय के कुलसचिव अजय कृष्ण यादव को काशी विद्यापीठ के परीक्षा नियंत्रक के पद के सापेक्ष संबद्ध किया है।

ये भी पढ़ें-बरेली: पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय रहने से सप्ताह भर मिलेगी गर्मी से राहत