लखीमपुर-खीरी: पत्नी, प्रेमी समेत पांच पर आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में रिपोर्ट दर्ज

लखीमपुर-खीरी: पत्नी, प्रेमी समेत पांच पर आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में रिपोर्ट दर्ज

लखीमपुर-खीरी, अमृत विचार। थाना पलिया के गांव रामप्रसाद पुरवा निवासी सूरज के आत्महत्या करने के मामले में नया मोड़ आ गया है। कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने मृतक की पत्नी, सास-ससुर समेत पांच लोगों के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने की रिपोर्ट दर्ज की है। आरोप है कि ससुराल वालों की पिटाई से आहत होकर सूरज ने जहर खाकर आत्महत्या की थी।

गांव रामप्रसाद पुरवा निवासी पंचम ने दर्ज कराई गई रिपोर्ट में कहा है कि उसके पुत्र सूरज का विवाह 07 फरवरी 2023 को थाना मझगईं क्षेत्र के एक गांव से हुआ था। उसकी बहू के गांव शंकरपुर निवासी आशीष से अवैध संबंध थे। 

आशीष का आना जाना पुत्र की ससुराल में था। 07 जुलाई 2023 को पुत्र सूरज अपनी ससुराल गया था, जहां उसने अपनी पत्नी को आशीष के साथ आपत्तिजनक स्थिति में देख लिया था, जिसका पुत्र ने जब विरोध किया तो ससुराल वाले भड़क गए। पत्नी ने अपने प्रेमी आशीष, भाई अजय, पिता और मां के साथ मिलकर सूरज को डराया धमकाया और मारपीट की गई। इससे क्षुब्ध होकर सूरज ने घर आकर जहरीला पदार्थ खा लिया। 

हालत गंभीर होने पर उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां आठ जुलाई को मौत उसकी हो गई थी। सूरज ने जहर खाने से पहले एक सुसाइड नोट लिखा, जो उसके कमरे से मिला था। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया था, लेकिन तहरीर देने के बाद भी आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज नहीं की थी। 

प्रभारी निरीक्षक विवेक उपाध्याय ने बताया कि कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने मृतक की पत्नी, प्रेमी समेत सभी पांचों आरोपियों के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने की रिपोर्ट दर्ज की गई है। प्रकरण की जांच एसआई इंसाफ अली को सौंपी गई है।

ये भी पढ़ें- लखीमपुर-खीरी: ट्रक ने मारी बाइक को टक्कर, एक की मौत...साथी घायल