Kanpur: भाजपा से रमेश अवस्थी और कांग्रेस से आलोक मिश्र ने किया नामांकन; घंटों परेशान हुए लोग

तीन अन्य पार्टियों के प्रत्याशियों ने भी नामांकन पत्र दाखिल किया

Kanpur: भाजपा से रमेश अवस्थी और कांग्रेस से आलोक मिश्र ने किया नामांकन; घंटों परेशान हुए लोग

कानपुर, अमृत विचार। कानपुर सीट से शनिवार को भाजपा प्रत्याशी रमेश अवस्थी और कांग्रेस से आलोक मिश्र ने नामांकन किया। सोशलिस्ट यूनिटी सेंटर ऑफ इंडिया (कम्युनिस्ट) के वालेंद्र कटियार ने भी नामांकन दाखिल किया। वहीं अकबरपुर सीट से भाजपा के देवेंद्र सिंह भोले पहले नामांकन करा चुके हैं। शनिवार को राष्ट्रीय जन उत्थान पार्टी के राम गोपाल व सभी जन पार्टी के अशोक पासवान ने भी नाकांकन कराया। 
 
कांग्रेस प्रत्याशी आलोक मिश्र प्रस्तावक व समर्थकों के साथ करीब दो बजे नामांकन कराने कलेक्ट्रेट पहुंचे। गेट पर पुलिसकर्मियों ने सिर्फ पांच लोगों को ही नामांकन कक्ष तक जाने की जानकारी दी तो वह संजीव दरियाबादी, शंकर दत्त, नौशाद आलम मंसूरी, फजल महमूद के साथ अंदर चले गए। बाकी समर्थकों को पुलिस ने बैरियर व कलेक्ट्रेट गेट के पास ही रोक दिया। आलोक मिश्र ने ज्योतिषीय परामर्श के कारण जिला निर्वाचन अधिकारी राकेश कुमार सिंह से आग्रह भी किया कि उनका नामांकन पत्र 2.15 बजे से ले लिया जाए। 

इसी बीच भाजपा प्रत्याशी रमेश अवस्थी भी दलबल के साथ नामांकन करने पहुंचे। प्रस्तावक व समर्थकों के साथ नामांकन कक्ष की ओर जाने लगे तभी एसीपी कोतवाली अर्चना सिंह व कलेक्ट्रेट गेट पर तैनात पुलिसकर्मियों ने उन्हें रोक लिया। सिर्फ पांच लोगों को ही अंदर जाने को कहा। दोनों पक्षों में काफी बहस हुई। इसी बीच प्रत्याशी रमेश अवस्थी, प्रकाश पाल, विधायक महेश त्रिवेदी, सलिल विश्नोई, अश्वनी त्रिपाठी अंदर चले गए। 

विधायक सुरेंद्र मैथानी ने काफी प्रयास किया, लेकिन पुलिसकर्मियों ने आदेश का हवाला देते हुए उन्हें रोके रखा। करीब 10 मिनट बाद वह भी अंदर गए, मगर कुछ देर बाद ही लौट आए। उन्होंने बताया कि दूसरे सेट के नामांकन में अंदर जाएंगे। करीब आधे घंटे बाद वह तीन अन्य के साथ अंदर गए। हालांकि प्रत्याशी के साथ नामांकन कक्ष तक जाने के लिए कई समर्थकों की बैरियर के पास और कलेक्ट्रेट गेट पर पुलिसकर्मियों से कहासुनी हुई। 

सुरक्षा व्यवस्था के लिए लगाया बैरियर 

नामांकन के पहले दिन कलेक्ट्रेट गेट पर तैनात पुलिसकर्मियों को भीड़ से काफी उलझना पड़ा था। जिसे देखते हुए शनिवार को पुलिस ने गेट से 100 पहले बैरियर लगा दिया। बैरियर पर खड़े पुलिसकर्मियों ने प्रत्याशी, प्रस्तावकों के अलावा को वापस करती रही। इसलिए गेट पर शनिवार को भीड़ कम रही, मगर बैरियर के पास खड़े पुलिसकर्मियों से लोगों की काफी झड़प हुई। 

आधा घंटे और परेशान हुए लोग 

नामांकन के समय सुबह 11 से तीन बजे तक कलेक्ट्रेट के अंदर किसी को नहीं जाने दिया जा रहा है। लेकिन शनिवार को लोगों को और आधा घंटे इंतजार करना पड़ा। कलेक्ट्रेट गेट पर तैनात एसीपी कोतवाली अर्चना सिंह ने बताया चुनाव संबंधी काम होने के कारण अभी लोगों को और इंतजार करना पड़ेगा। करीब साढ़े तीन बजे के बाद लोगों को अंदर जाने दिया गया। 

यह भी पढ़ें -UP Board 10th 12th Result 2024: बेटियों ने लहराया परचम; हाईस्कूल में काजल, इंटर में शिवांगी ने किया औरैया में टॉप