मुरादाबाद : सिलेंडर से भरे ट्रक में लगी भीषण आग, उड़-उड़ कर फटे एलपीजी सिलेंडर...इलाके में दहशत का माहौल

मुरादाबाद : सिलेंडर से भरे ट्रक में लगी भीषण आग, उड़-उड़ कर फटे एलपीजी सिलेंडर...इलाके में दहशत का माहौल

मुरादाबाद, अमृत विचार। थाना भोजपुर इलाके के गांव सिडाबली के पास काशीपुर-मुरादाबाद हाईवे पर उस समय हड़कंप मच गया, जब गैस सिलेंडर भरे ट्रक में हाई टेंशन लाइन की वजह से आग लग गई। कुछ ही समय में आग ने विकराल रूप ले लिया। गाड़ी में भरे हुए एलपीजी सिलेंडर उड़-उड़ कर फट रहे थे। इस दौरान इलाके में काफी देर तक दहशत का माहौल बना रहा।

हादसे की सूचना मिलते ही जिले के आला अधिकारी और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दोनों तरफ से मार्ग को बंद कराया। तब जाकर फायर ब्रिगेड की टीम और ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया गया। 

दरअसल मुरादाबाद भारत गैस प्लांट से एक ट्रक डिलारी थाना इलाके के ग्राम जटपुरा सेठी भारत गैस एजेंसी पर सिलेंडर लेकर आ रहा था। ट्रक में 300 से अधिक सिलेंडर भरे हुए थे। जैसे ही ड्राइवर ग्राम सिडाबली के निकट पहुंचा तो चालक और परिचालक ने गन्ने के कोलू पर गन्ने का जूस पीने के लिए गाड़ी रोक ली। अचानक गाड़ी में हाई टेंशन लाइन से चिंगारी गिर जाने के कारण आग लग गई। ट्रक में भरे हुए सिलेंडरों के कारण आग ने विकराल रूप लिया। सिलेंडर एक-एक करके फटने लगे।

सूचना पर पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंच गई। बड़ी संख्या में ग्रामीण भी मौके पर जमा हो गए। सभी लोगों की सूझबूझ के कारण आग पर काबू पाया गया। सिलेंडर फटने के कारण विस्फोट की तेज आवाज भी आ रही थी। ट्रक में लगी आग से आसपास के खेतों में भी आग लग गई। फायर ब्रिगेड की टीमों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। लेकिन जब तक आग पर काबू पाया गया तब तक पूरा ट्रक और सिलेंडर फट चुके थे। 

ये भी पढ़ें : मुरादाबाद : डेढ़ माह तक करना पड़ेगा मतपेटियों के खुलने का इंतजार, ईवीएम की रखवाली की चिंता में प्रत्याशी

ताजा समाचार

पीलीभीत: ई-रिक्शा में बेतरतीब तरीके से ले जाए जा रहे स्कूली बच्चे, न परिजन गंभीर न सिस्टम संजीदा...नियम-कानून ताक पर
Fatehpur: शादीशुदा प्रेमिका को दिल्ली ले जाने पर अड़ा प्रेमी...मना करने पर फंदे से लटककर दी जान, परिजन बोले- हत्या की गई
कांग्रेस उम्मीदवार राहुल गांधी पहुंचे रायबरेली गेस्ट हाउस, थोड़ी देर में करेंगे नामांकन
Lok Sabha Election 2024: फतेहपुर में मोदी की गारंटी दिलाएगी जीत या चक्रव्यूह में फंस जाएंगी साध्वी...
अयोध्या पहुंचे जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा - बोले, रामलला सरकार व बजरंगबली का लेने आया हूं आशीर्वाद
अल्मोड़ा: जंगल की आग की चपेट में आए दूसरे लीसा श्रमिक की भी नहीं बच पाई जान