मुरादाबाद : डेढ़ माह तक करना पड़ेगा मतपेटियों के खुलने का इंतजार, ईवीएम की रखवाली की चिंता में प्रत्याशी

मुरादाबाद : डेढ़ माह तक करना पड़ेगा मतपेटियों के खुलने का इंतजार, ईवीएम की रखवाली की चिंता में प्रत्याशी

मंडी समिति में रखी गई ईवीएम की सुरक्षा का जायजा लेते सीओ सिविल लाइन अर्पित कपूर, मंडी समिति में बने पुलिस कंट्रोल सेंटर में सीसीटीवी से रखी जा रही है ईवीएम की निगरानी।

मुरादाबाद, अमृत विचार। मतदान निपटने के बाद जनसामान्य ने राहत की सांस ली है। इसके साथ ही जनपद भी तनाव रहित हुआ है। अब लोग स्वस्थ मन से अपने कार्य में लग गए हैं। हालांकि चुनाव वैसे भी बिना किसी शोरशराबे के बीता। लेकिन अब लोग विशेष प्रकार की शांति का अनुभव कर रहे हैं। लोगों का ध्यान अब चार जून को आने वाले परिणाम की ओर लगा हुआ है। लेकिन डेढ़ माह के अंतराल के बाद ही मतपेटियां खुलेंगी। इसके पहले मंडी सिमिति में रखी हुई मतपेटियों की सुरक्षा पर भी चिंता बनी हुई है। हालांकि चुनाव आयोग ने इनकी तगड़ी सुरक्षा कर रखी है।

चुनाव में अपने को टक्कर में मानने वाले प्रत्याशियों में ईवीएम को लेकर भारी चिंतन है। ईवीएम रखने के स्थान की ओर ध्यान ज्यादा है। इसकी निगरानी के लिए विभिन्न पार्टियों की ओर से लोग लगाए गए हैं। चुनाव आयोग की ओर से इनके लिए व्यवस्था की गई है। जहां पर रुककर पार्टियों के लोग ईवीएम को लेकर की गई सुरक्षा व्यवस्था का जायजा ले सकते हैं। मंडी समिति में रखी गई मतपेटियां कई सुरक्षा घेरे में रखी गई हैं। जहां पर केंद्रीय सुरक्षाबल लगाए गए हैं। फिर भी लगभग डेढ़ माह के बाद ही मतपेटियों को चार जून को खोला जाएगा। 

इसके लिए सभी को इंतजार करना पड़ेगा। देश में सात चरणों में चुनाव हो रहे हैं। पहला चरण विगत 19 अप्रैल को पूरा हो चुका है। अब बाकी के छह चरणों के चुनावों की तैयारी चल रही है। मुरादाबाद में चुनाव संपन्न होने के बाद ईवीएम की सुरक्षा सबसे महत्वपूर्ण कार्यों में से एक है। इस समय जनपद में सबसे ज्यादा हाई सेक्योरिटी मंडी समिति में चल रही है। इसके लिए पहले से ही चुनाव आयोग ने व्यवस्था कर रखी है। इसके लिए जिला निर्वाचन कार्यालय की ओर से व्यवस्था की गई है।

ये भी पढ़ें : UP Board Result 2024 : मुरादाबाद की अनन्शी की यूपी में 7वी रैंक तो दिपांशी ने हासिल किया 8वां स्थान, पिता बोले - बेटी को बनाऊंगा IPS चाहे...

ताजा समाचार

Farrukhabad में सपा प्रदेश उपाध्यक्ष ने पीएम मोदी पर की अभद्र टिप्पणी...BJP के नगर अध्यक्ष ने थाने में दी तहरीर
लोकसभा चुनाव 2024: पुराने गिले-शिकवे भुला गले मिले मनोज और दिनेश
Farrukhabad: अधिक दाम पर क्रय की गई खेलकूद सामग्री में छह प्रधानाध्यापकों को प्रतिकूल प्रवृष्टि...वापस कर उचित दर पर खरीदने के निर्देेश
रायबरेली: राहुल गांधी के नामांकन से पहले भाजपा और सपा कार्यकर्ता आमने-सामने, प्रशासन के फूले हाथ-पांव, देखे वीडियो
पीलीभीत: अक्षय तृतीया पर न होने पाए बाल विवाह, आयोग हुआ सख्त तो डीएम ने जिम्मेदारी तय कर किया अलर्ट
Nargis Dutt Birth Anniversary : डॉक्टर बनना चाहती थीं नर्गिस, गलती से पहुंची बॉलीवुड...फिर मचा दिया गदर