टिम डेविड-कीरोन पोलार्ड पर नियमों के खिलाफ सूर्यकुमार की मदद करने के लिए लगाया गया जुर्माना

टिम डेविड-कीरोन पोलार्ड पर नियमों के खिलाफ सूर्यकुमार की मदद करने के लिए लगाया गया जुर्माना

नई दिल्ली। मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज टिम डेविड और बल्लेबाजी कोच कीरोन पोलार्ड पर 18 अप्रैल को मुल्लांपुर में पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच के दौरान इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। यह जुर्माना मैच का एक वीडियो वायरल होने के कारण खड़े हुए विवाद के बाद लगाया गया है। इस वीडियो में दिख रहा था कि पांच बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस के सदस्य और सहयोगी स्टाफ कथित रूप से बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को रिव्यू लेने के लिए कह रहे थे जो आईपीएल की आचार संहिता के खिलाफ है। 

आईपीएल की शनिवार को जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया, डेविड और पोलार्ड ने आईपीएल की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.20 के अंतर्गत लेवल एक का अपराध किया है। डेविड और पोलार्ड पर उनकी मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है।  इसमें कहा गया, दोनों ने उल्लंघन स्वीकार कर लिया और मैच रेफरी द्वारा लगाया जुर्माना स्वीकार कर लिया है। आचार संहिता के लेवल एक के उल्लंघन के लिए मैच रेफरी का फैसला अंतिम और मान्य होता है। 

मुंबई इंडियंस की पारी के 15वें ओवर में अर्शदीप सिंह की गेंद ऑफ स्टंप के बाहर थी जो लाइन के बहुत करीब थी। सूर्यकुमार तब 47 गेंद में 67 रन बनाकर खेल रहे थे और उन्होंने इस पर शॉट लगाने की कोशिश की लेकिन मैदानी अंपायर ने इसे ‘वैध’ गेंद माना। लेकिन टीवी कैमरों में दिखाया गया कि मुंबई इंडियंस के मुख्य कोच मार्क बाउचर सूर्यकुमार को इशारा कर रहे थे कि यह गेंद वाइड है। इसके बाद डेविड और पोलार्ड दायें हाथ के बल्लेबाज सूर्यकुमार से रिव्यू लेने के लिए उकसा रहे थे जो आईपीएल नियमों के खिलाफ है।

ये भी पढ़ें : KKR vs RCB, IPL 2024 : खराब फॉर्म से जूझ रही आरसीबी के सामने केकेआर की कठिन चुनौती