गोंडा: अवैध टैक्सी स्टैंड और अतिक्रमण से बिगड़ी नगर की सूरत, आए दिन लगता है जाम

गोंडा: अवैध टैक्सी स्टैंड और अतिक्रमण से बिगड़ी नगर की सूरत, आए दिन लगता है जाम

करनैलगंज/गोंडा, अमृत विचार। करनैलगंज में मेन हाईवे पर डबल डेकर बसों, अवैध टैक्सी स्टैंड और अतिक्रमण से नगर की तस्वीर ही बिगड़ गई है। अस्थाई रोडवेज बस स्टॉप से लेकर हर चौराहों-तिराहों पर अवैध रूप से प्राइवेट बसों और टैक्सियों का मजमा लगता है। वाहन मालिकों के रसूख के आगे जिम्मेदार अधिकारी भी नतमस्तक हैं। उधर, दुकानदारों ने पूरे फुटपाथ पर दुकानें सजा रखी हैं। इससे लोगों को पूरे दिन जाम का सामना करना पड़ रहा है।

करनैलगंज नगर में गोण्डा-लखनऊ मार्ग, परसपुर-कटरा व करनैलगंज हुजूरपुर मार्ग पर अवैध टैक्सी स्टैंड और अतिक्रमण के चलते यातायात व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो चुकी है। अवैध टैक्सी स्टैंड पर शिकंजा कसने में पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी नाकाम हैं। स्टैंड संचालकों पर राजनीतिक सरपरस्ती के चलते आमजन जाम से त्रस्त है। नगर के मुख्य मार्गों पर प्राइवेट वाहनों का दिन भर जमावड़ा रहता है। इनमें प्राइवेट बसें, टैक्सी और टेंपो शामिल हैं।

इसके अलावा लखनऊ हाईवे पर बस स्टॉप, अस्पताल तिराहा व हुजूरपुर रोड पर सुक्खापुरवा व रेलवे क्रासिंग के पास दबंग अवैध टैक्सी स्टैंड का संचालन कर रहे हैं। दबंगई का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि सड़क पर चलने वाली रोडवेज बसों के आगे वाहनों को लगाकर सवारियों को बैठाया जाता है।

लोगों ने कई बार अवैध टैक्सी स्टैंड को हटवाने के लिए आवाज उठाई, लेकिन उनकी शिकायतों को अनदेखा कर दिया गया। जाम की समस्या अब आम हो गई है। आए दिन जाम में फंसकर लोग हलकान रहते हैं। इसके बावजूद जिम्मेदारों की चुप्पी समझ से परे है। अवैध टैक्सी स्टैंड के खिलाफ लोग आवाज उठाते हैं, लेकिन राजनीतिक संरक्षण के चलते उनकी आवाज नक्कारखाने में तूती बनकर रह गई है।

अतिक्रमणकारियों ने सड़कों तक किया कब्जा

अतिक्रमणकारियों ने फुटपाथ की तो बात छोड़िए सड़क तक कब्जा कर लिया है। सुक्खापुरवा तिराहा से रेलवे क्रासिंग के दोनों तरफ दुकानदारों ने सड़कों पर कब्जा कर रखा है। इतना ही नहीं मुख्य बाजार में चौक घंटाघर, गुड़ाही बाजार से मौर्यनगर तक दुकानदारों ने सड़क तक सामान फैला रखा है। रही सही कसर ई-रिक्शा चालक पूरी कर देते हैं। बाजार के अंदर ई-रिक्शों की भरमार से लोग दिन भर जाम में पिसते हैं।

अभियान चलाकर हटवाया जाएगा अतिक्रमण : एसडीएम 

इस बाबत उपजिलाधिकारी भारत भार्गव का कहना है कि डग्गामार वाहनों के विरुद्ध चालान एवं अतिक्रमणकारियों को चिन्हित कर उनके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें:-गोंडा: आठ आरओ और टैंक का भुगतान, छह स्थानों पर टैंक व RO गायब

 

ताजा समाचार

प्रदीप पांडेय चिंटू और अक्षरा सिंह की फिल्म 'अग्नि साक्षी' का फर्स्ट लुक रिलीज 
पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पहुंचे अयोध्या, जैन मंदिर में हुआ भव्य स्वागत
हेमंत सोरेन को SC से नहीं मिली राहत, चुनाव प्रचार के लिए मांगी थी अंतरिम जमानत...अब 21 मई को सुनवाई
लखनऊ: चिकित्सा स्वास्थ्य महानिदेशक से मिले राजकीय नर्सेज संघ के महामंत्री, उठाया यह मुद्दा
अयोध्या: चुनावी लक्ष्य भेदने के लिए संगठन शक्ति से जुटी भाजपा, बूथ स्तर पर गठित कमेटियों ने संभाला मोर्चा
बदसलूकी मामले में कथित वीडियो पर भड़कीं मालीवाल, बोलीं- 'राजनीतिक हिटमैन ने खुद को बचाने की कोशिशें शुरू कर दी'