पीलीभीत: कैंसर पीड़ित दोस्त से उधार लिए 4.80 लाख हड़पे, वापस मांगने पर दे डाली धमकी...रिपोर्ट दर्ज 

पीलीभीत: कैंसर पीड़ित दोस्त से उधार लिए 4.80 लाख हड़पे, वापस मांगने पर दे डाली धमकी...रिपोर्ट दर्ज 

पीलीभीत, अमृत विचार। कैंसर से ग्रसित चल रहे दोस्त से व्यापार में लगाने के लिए एक व्यक्ति ने 4.80 लाख रुपये उधार लिए। दो माह में रकम लौटाने का वादा लेकिन इसके बाद नियत बदल गई। कई बार तगादा करने के बाद भी रुपये नहीं लौटाए। फिर गाली गलौज कर धमकी देकर भगा दिया। सुनगढ़ी पुलिस ने मामले में आरोपी पिता-पुत्र के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज की है।

सुनगढ़ी थाना क्षेत्र के ग्राम मीरापुर तकिया के निवासी सुधीर दीक्षित पुत्र स्वर्गीय हरीबाबू दीक्षित ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि वह कैंसर के मरीज हैं। उनकी मित्रता मोहल्ला बाग गुलशेर खां के रहने वाले पुरुषोत्तम यादव से थी। दोस्ती के चलते दोनों का एक दूसरे के घर आना-जाना था। कुछ समय पूर्व पुरुषोत्तम यादव ने व्यापार में लगाने के लिए 4.80 लाख रुपये उधार लिए थे।

कहा था कि दो माह के भीतर रकम वापस कर देगा। मगर अभी तक रकम नहीं लौटाई। रुपये वापस मांगने पर 12 अगस्त 2023 को आरोपी ने एक नोटरी शपथ पत्र दिया, जिसमें दो बार में रुपये लौटाने की बात कही थी। अक्टूबर 2023 तक रकम लौटाने का वादा कर दिया था। कई बार चक्कर लगाए लेकिन आरोपी टालमटोल करता रहा। पीड़ित को अपने इलाज के लिए रुपये की जरूरत है।

ऐसे में  23 अप्रैल 2024 को तब रुपये मांगने के लिए गए तो पुरुषोत्तम यादव और उसके पिता राम औतार यादव ने साफ इनकार कर दिया। गाली गलौज करते हुए झगड़ा करने लगे। दोबारा आने पर जान से मारने की धमकी दी गई। सुनगढ़ी पुलिस ने मामले में धोखाधड़ी, अमानत में खयानत, गाली गलौज और धमकाने की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की है।

ये भी पढ़ें- पीलीभीत: सैकड़ों एकड़ जमीन पर रोप दी प्रतिबंधित साठा धान की फसल, सूख चुकी गोमती नदी के पानी से भी हो रही सिंचाई