रुद्रपुर: झंडा लगाने पर हिंदूवादी संगठनों और पुलिस में नोकझोंक

रुद्रपुर: झंडा लगाने पर हिंदूवादी संगठनों और पुलिस में नोकझोंक

रुद्रपुर, अमृत विचार। शहर के डीडी चौक पर विशाल धार्मिक झंडा लगाने को लेकर कोतवाल और हिंदूवादी संगठनों में नोकझोंक हुई और काफी गहमागहमी के बाद छोटे झंडा लगाने पर सहमति बनी। मामला शहर में चर्चा का विषय बना हुआ है।

जानकारी के अनुसार गुरुवार हिंदूवादी और आरएसएस से जुड़े कार्यकर्ता डीडी चौक पहुंचे और चौराहे के बीच विशाल केसरिया झंडा लगाने की कोशिश करने लगी। जिसकी सूचना मिलते ही कोतवाल धीरेंद्र कुमार मय पुलिस बल के मौके पर पहुंचे और झंडा लगाने की अनुमति पत्र मांगा।

अनुमति नहीं होने पर कार्यकर्ता जबरन झंडा लगाने की जिद करने लगे तो कोतवाल ने इसे गलत बताया। जिसको लेकर कोतवाल और हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ता के बीच नोकझोंक हुई और काफी देर तक चली गहमागहमी चलती रही।

इस दौरान कार्यकर्ताओं का कहना था कि नवरात्रि को लेकर वह चौराहे पर विशाल केसरिया झंडा फहराना चाहते हैं जो लोकतंत्र में गलत नहीं है। बावजूद पुलिस बेवजह कार्यकर्ताओं को रोककर धार्मिक ठेस पहुंचा रही है।

काफी देर समझाने के बाद चौराहे पर छोटे झंडे लगाने पर सहमति बनी। इस अवसर पर विहिप नगर मंत्री जोगिंदर चौहान, आरएसएस प्रचार प्रमुख राजेश सक्सेना, सुल्तान सिंह, हरीश यादव, अखिलेश अग्रवाल, राकेश शाही, मुकेश कुमार आदि मौजूद रहे।