Bareilly News: दरगाह आला हजरत के पास पत्थर डालने का विरोध, एसएसपी से मिले हिंदू संगठन के लोग

Bareilly News:  दरगाह आला हजरत के पास पत्थर डालने का विरोध, एसएसपी से मिले हिंदू संगठन के लोग

बरेली, अमृत विचार। बरेली के कोतवाली थाना क्षेत्र में दरगाह आला हजरत के पास अवैध निर्माण का स्थानीय पार्षद को विरोध करना भारी पड़ गया, आरोप है इस दौरान समुदाय विशेष के लोग एकजुट होकर मारपीट को आमादा हो गए साथ ही माहौल खराब करने का प्रयास करने लगे।

इस मामले को लेकर एकजुट हुए हिंदूवादी संगठनों ने आज एसएसपी कार्यालय पहुंचकर अवैध निर्माण और अतिक्रमणकारियों के खिलाफ कार्रवाई की गुहार लगाई है। दरअसल, मामला कोतवाली थाना क्षेत्र में दरगाह आला हजरत के पास का है, जहां आचार संहिता लागू होने के बावजूद बिना परमीशन सड़क पर तोड़फोड़ कर टाइल-पत्थर लगाने का काम चल रहा था।

जिसकी जानकारी मिलने पर वार्ड 77 के स्थानीय पार्षद संजीव रस्तोगी ने निर्माण कार्य के बारे में परमीशन के बारे में जानकारी चाही, तो आरोप है समुदाय विशेष के लोग एकजुट होकर मारपीट के लिए उतारू होने के साथ माहौल खराब करने का प्रयास करने लगे।

इस दौरान पार्षद ने मामले से स्थानीय पुलिस को अवगत कराया। इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने टाइल-पत्थर लगाने का काम रुकवाया। लेकिन इस दौरान भीड़ अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते हुए माहौल खराब करने का प्रयास करने लगी।

वहीं आरोप है कि समुदाय विशेष के लोगों ने कहा कि मदरसा और वजू के बीच सड़क के ऊपर ओवरब्रिज बनवाया, जिसे कोई नहीं रोक सका, तो इसे भी कोई नहीं रोक पाएगा। बता दें कि लोकसभा चुनाव के चलते समूचे देश में इस समय आदर्श आचार संहिता लागू है।

वहीं गुरुवार को ईद उल फितर के त्योहार को लेकर शहर में कानून व्यवस्था सख्त है। लेकिन इस बीच सार्वजनिक मार्ग को लेकर विवाद खड़ा हो गया है, क्योंकि इस रास्ते से बड़ी बमनपुरी की विश्व विख्यात रामलीला का झंडा और नाव भी निकलती है, बीते दिनों इस रास्ते से रामलीला की नाव निकालने के दौरान मदरसा और वजू के बीच बने अवैध ओवरब्रिज से शोभायात्रा पर चप्पल गिरने से मामला गरमा गया था, जिसे पुलिस प्रशासन बमुश्किल संभाल पाया था।

लेकिन उसी रास्ते पर समुदाय विशेष के लोग निर्माण कर माहौल खराब होने का प्रयास कर रहे हैं। जिसका विरोध करते हुए बुधवार को विभिन्न हिंदूवादी संगठन एकजुट होकर एसएसपी कार्यालय पहुंचे, जहां सार्वजनिक सड़क पर अतिक्रमण का आरोप लगाते हुए शिकायती पत्र देकर कार्रवाई की मांग की है। 

ये भी पढे़ं- बरेली में महात्मा गांधी का चलाया चरखा मौजूद, 100 साल से भी ज्यादा है पुराना