अल्मोड़ा: सड़क मार्गों के निर्माण के लिए विस्फोटकों के प्रयोग पर पाबंदी 

अल्मोड़ा: सड़क मार्गों के निर्माण के लिए विस्फोटकों के प्रयोग पर पाबंदी 

अल्मोड़ा, अमृत विचार। लोकसभा चुनावों को देखते हुए सीमांत जिले पिथौरागढ़ की जिलाधिकारी रीना जोशी ने सड़क निर्माण के कार्य में विस्फोटकों का प्रयोग करने पर पाबंदी लगा दी है। जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि जन क्षेत्र में अधिक बर्फबारी और भूस्खलन की संभावना अधिक है। वहां निर्वाचन के दौरान चौबीसों घंटे जेसीबी व अन्य जरूरी मशीनें उपलब्ध होनी चाहिए। ताकि किसी भी हालत में मार्गों को सुचारू रखा जा सके।               

लोकसभा चुनावों के मद्देनजर जिलाधिकारी रीना जोशी ने जिले में कार्यरत 83, 65, 67, 1447 सीमा सड़क संगठन के ऑफिसर कमांडिंग एवं उनके प्रतिनिधियों के साथ एक बैठक की। बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि 16 से बीस अप्रैल तक पोलिंग पार्टियों के मतदान केंद्र तक आवागमन के दृष्टिगत सड़क निर्माण कार्य रोक दिया जाए और विस्फोटकों का प्रयोग ना किया जाए।

उन्होंने कहा कि इस दौरान सभी सड़क मार्गों को सुचारू रखा जाए। तहसील धारचूला के दोबाट के निकट लंबे समय तक सड़क मार्ग बाधित होने के दृष्टिगत 65 सीमा सड़क संगठन को निर्देश दिए कि उक्त स्थान पर सोलह से बीस अप्रैल के मध्य अनिवार्य रूप से सड़क मार्ग सुचारू रखा जाए। इसके अलावा जनपद पिथौरागढ़ में सीमा सड़क संगठन के अधीन संचालित सड़क मार्ग जो बर्फबारी, भूस्खलन, ग्लेशियर टूटने आदि के लिहाज से संवेदनशील हैं। उन स्थलों पर  इस अवधि में चौबीसों घंटे जेसीबी, डोजर मशीनों तथा उनके ऑपरेटरों की तैनाती सुनिश्चित की जाए।

जिलाधिकारी ने परिवहन विभाग और शिक्षा विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि पोलिंग पार्टियों के आवागमन से संबंधित रूटचार्ट और मतदान केंद्रों की समस्त सूची कार्यदायी संस्थाओं को उपलब्ध करा दी जाएं। ताकि किसी प्रकार की कोई परेशानी निर्वाचन के दौरान सामने ना आए।

उन्होंने अधिकारियों को इस कार्य को पूरी जिम्मेदारी से करने की हिदायत दी। डीएम ने कहा है कि इस कार्य में लापरवाही मिलने पर संबंधित के खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। बैठक में लोक निर्माण विभाग, पीएमजीएसवाई, सीमा सड़क संगठन, ग्रामीा निर्माण विभाग, एनएच, परिवहन विभाग, शिक्षा विभाग, आपदा प्रबंधन विभाग समेत अन्य विभागों के अनेक अधिकारी मौजूद रहे। 

ताजा समाचार

अयोध्या: हनुमतनगर में गूंजा 'नाली नहीं तो वोट नहीं' का नारा, स्थानीय लोगों चुनाव बहिष्कार पर अड़े, गली में रहेगे डटे
बरेली: शादी में लड़ाई के दौरान युवक को लाठी डंडों से किया वार, घायल व्यक्ति ने अस्पताल में तोड़ा दम
Unnao Crime: लापता अधेड़ का क्षत-विक्षत शव मिलने से फैली सनसनी, परिजन पुरानी रंजिश में हत्या की जता रहे आशंका
Prayagraj murder: घर की ऊपरी मंजिल पर सो रहे वृद्ध की सिर कूचकर हत्या, जांच में जुटी पुलिस 
शाहजहांपुर: झुकना नदी किनारे बनाए जा रहे थे तमंचा, पुलिस ने दो लोगों को दबोचा
Kanpur Nagar Nigam में नए नियम लागू...अब एक मिनट हुए लेट तो लगेगी अबसेंट, फेस रीडिंग से होंगी अटेंडेंस