मेरी प्रेरणा इरफान पठान हैं, बोले एम सिद्धार्थ- कोहली का विकेट लेने का कोच लैंगर से किया था वादा

मैच के दौरान कोई प्रेशर नहीं था, बस टीम की प्लानिंग के अनुसार खेल रहा था

मेरी प्रेरणा इरफान पठान हैं, बोले एम सिद्धार्थ- कोहली का विकेट लेने का कोच लैंगर से किया था वादा

लखनऊ, अमृत विचार। मैच से पहले कोच जस्टिन लैंगर ने पूछा था विराट का विकेट लोगे तो बोला था हां। फिर मैच के दौरान कोहली का विकेट भी ले लिया। यह कहना था कि लखनऊ सुपर जायंट्स के स्पिनर एम सिद्धार्थ का। शुक्रवार को गोमती नगर स्थित एक निजी होटल में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में उन्होंने कहा कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ उन पर कोई दबाव नहीं था। 

बस टीम के प्लानिंग के अनुसार खेल रहा था और बेहतर प्रदर्शन करने की कोशिश रही। उन्होंने कहा कि आईपीएल में पहला विकेट विराट कोहली का मिलेगा, इस बारे में भी कभी नहीं सोचा था। विराट कोहली का पहला विकेट मिलने पर उन्होंने कि इसे शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता है।

विराट के लिए किसी खास प्लानिंग किए जाने की बात पर उन्होंने कहा कि ऐसा कहीं कुछ भी नहीं था। जिस बाल पर कोहली आउट हुए वह एक अच्छी बाल थी या फिर उनका प्रदर्शन खराब था, इस सवाल का गेंदबाज एम सिद्धार्थ ने कोई उत्तर नहीं दिया। उन्होंने कहा कि यह खेल का हिस्सा है।

प्रेरणा हैं इरफान पठान

एम सिद्धार्थ ने कहा कि मेरी प्रेरणा इरफान पठान हैं। उनकी तरह ही फॉस्ट बॉलिंग करना चाहता था लेकिन बाद में मुझे स्पिन गेंदबाजी करनी पड़ी। उन्होंने कहा कि सात वर्ष की उम्र में क्रिकेट का सफर शुरू हुआ था। मेरे पिता क्रिकेट खेलते थे। पिता इंडोनेशिया में काम करते थे, इसलिए वहां आठ साल रहा। क्रिकेट खेलने के लिए वापस भारत आए। मनोरंजन के लिए क्रिकेट खेलना शुरू किया था। इसमें अंडर - 12, 14 क्रिकेट सहित अन्य मैच खेले। इसके बाद सबकुछ अच्छा होने पर इसी पर काम करना शुरू कर दिया।
बॉक्स

जीत के हीरो रहे सिद्धार्थ

सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में तमिलनाडु की टीम ने दूसरी बार खिताबी जीत दर्ज की थी। इस जीत के हीरो सिद्धार्थ थे। उन्होंने खिताबी जंग में 4 विकेट लिए, जिसके बाद उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया था। इस दौरान तमिलनाडु के लिए 12 विकेट चटकाए थे और टीम फाइनल तक पहुंची थी। सिद्धार्थ को आईपीएल 2024 ऑक्शन से पहले केकेआर ने रिलीज कर दिया था, जिसके बाद एलएसजी ने इस खिलाड़ी पर दांव खेला था।

ये भी पढ़ें : IPL 2024 : क्या दिल्ली कैपिटल्स के अगले मैच से पहले फिट हो पाएंगे कुलदीप यादव? सामने आया बड़ा अपडेट