UP news: मुख्तार के वकील ने कोर्ट में दिया प्रार्थना पत्र, मौत को लेकर मुकदमा दर्ज करने की मांग

UP news: मुख्तार के वकील ने कोर्ट में दिया प्रार्थना पत्र, मौत को लेकर मुकदमा दर्ज करने की मांग

बाराबंकी/बांदा/लखनऊ, अमृत विचार। मुख्तार अंसारी की मौत को लेकर विपक्ष लगातार आरोप लगा रहा है। इसी बीच मुख्तार के अधिवक्ता रणधीर सिंह सुमन ने शुक्रवार को गैंगस्टर मामले की पेशी के दौरान एमपी-एमएलए कोर्ट नंबर 4 में प्रार्थना पत्र देकर मुख्तार अंसारी की मौत मामले में मुकदमा दर्ज करने के आदेश पारित करने की मांग उठाई। उन्होंने प्रार्थना पत्र देते हुए कहा कि 21 मार्च की पेशी के दौरान मुख्तार की तरफ से दिये गये प्रार्थना पत्र को मृत्यु कालीन कथन मानकर एफआईआर दर्ज की जाए।

अधिवक्ता रणधीर सिंह सुमन ने कहा कि उस प्रार्थना पत्र में मुख्तार अंसारी ने बीती 19 मार्च को खाने में विषाक्त पदार्थ खिलाने का जिक्र किया था। इसलिये बांदा जिला कारागार के सभी सीसीटीवी और वॉल कैमरे फुटेज सुरक्षित की जाए। साथ ही निरीक्षण के नाम पर जेल में रात को आने वाले सभी अधिकारियों की एंट्री को भी संरक्षित किया जाए। पेशी के दौरान बांदा जेल अधीक्षक वीरेश राज शर्मा वर्चुअली पेश हुए और उन्होंने मुख्तार की मौत पुष्टि की। उन्होंने मुख्तार की मौत को नेचुरल डेथ बताया। जबकि अधिवक्ता ने जेल अधीक्षक के दावे को गलत बताया। जिस पर जज कमलकांत श्रीवास्तव ने जेल अधीक्षक को अगली तारीख 4 अप्रैल को डेथ सर्टिफिकेट जमा कराने का निर्देश दिया।

ये भी पढ़ें -Mukhtar Ansari Death News Live: उमर अंसारी ने पिता मुख्तार के पोस्टमार्टम पर उठाया सवाल... गाजीपुर में क्रब की खुदाई शुरू

ताजा समाचार

औरैया में गरजे सीएम योगी, बोले- अब कहीं सुतली बम भी फटता है तो पाकिस्तान सफाई देने लगता है कि मेरा हाथ नहीं है...
बाराबंकी: बेलगाम रफ्तार और बिना हेलमेट बाइक सवारों को रोकेगी लेजर गन, हाईटेक हुई यातायात व्यवस्था
बरेली: BJP प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी का Congress पर हमला, कहा- कांग्रेस नहीं चाहती गरीबों का भला
बदायूं: शासन से मिली मंजूरी, 278 करोड़ की लागत से बनेंगे चार कॉलेज
फिरोजाबाद में चुनावी सभा में पहुंचे CM योगी, बोले- विकसित भारत के लिए मोदी जरूरी
सांसद पूनम महाजन का कटा टिकट, बीजेपी ने मुंबई उत्तर मध्य लोकसभा सीट से वकील उज्ज्वल निकम को बनाया उम्मीदवार