इन चीजों को ट्रैवलिंग के दौरान रखें साथ, यात्रा का उठा पाएंगे लुत्फ

इन चीजों को ट्रैवलिंग के दौरान रखें साथ, यात्रा का उठा पाएंगे लुत्फ

गर्मियों की छुट्टियां शुरू होने से पहले हम कहीं बाहर घूमने जाने की प्लानिंग में लग जाते हैं क्योंकि अपने दैनिक कार्यों से लम्बे अवकाश के बाद हम कहीं बाहर जा रहे होते हैंशुरुआत में तो ये सफर हमें काफी सुहावना लगता है तो कई बार सफर काफी लंबा होने की वजह से हम बोर हो जाते हैंलेकिन अब ऐसा नहीं होगा क्योंकि हम आपको कुछ ऐसे टिप्स देने जा रहे हैं जिन को अपनाने से आपको आएगा सफ़र का मजा

किताबें बनेंगी आपकी साथी 
बहुत सी ऐसी किताबें होती हैं जो समय न होने की वजह से हम नहीं पढ़ पाते हैं। ऐसे में आप अपनी इन मनपसंद किताबों को ट्रैवलिंग के दौरान पढ़ सकते हैं, इससे आपका मन भी लगा रहेगा। अगर आपके पास किताबें नहीं हैं तो अपने साथ न्यूजपेपर या फिर मैगजीन भी लेकर चल सकते हैं।

बच्चों के लिए रखें कॉमिक्स बुक
ट्रैवलिंग के दौरान आपके बच्चे भी आपके साथ जा रहे हैं तो आप उनके लिए कॉमिक्स बुक रखें,इससे बच्चों का भी मन लगा रहेगा और उनका समय कॉमिक्स बुक पढ़कर पास हो जायेगा

गेम्स भी खेलें
ट्रैवलिंग कर रहे हैं तो अपने साथ कुछ गेम्स जैसे लूडो, कार्ड्स क्यूब बॉक्स भी रख सकती हैं या फिर आप इन्हें अपने फ़ोन में डाउनलोड कर अपने पास भी रख सकती हैं। इससे आपको काफी मजा भी आएगा और आपको बोरियत भी फील नहीं होगी।

डायरी और पेन रखना न भूलें
अगर आपको डायरी लिखने का शौक है तो आप अपने विचारों को डायरी में लिख कर रख सकती हैं। आप खुद देखिएगा आपको खुद यकीन नहीं होगा कि आपने खुद से लिखा है।