अंबेडकरनगर: दो बाइकों की आमने-सामने भिड़ंत, 2 लोगों की मौत, तीन गंभीर

अंबेडकरनगर: दो बाइकों की आमने-सामने भिड़ंत, 2 लोगों की मौत, तीन गंभीर

जलालपुर/अंबेडकरनगर, अमृत विचार। दो बाइकों के आमने-सामने की भिड़ंत में जहां बाइकों के परखच्चे उड़ गए, वहीं पांच लोग गंभीर रुप से घायल हो गए। जिन्हें प्राथमिक  उपचार के लिए नगपुर अस्पताल ले जाया गया। जहां पर गंभीर हालत को देखते हुए चिकित्सकों ने जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। जहां पर दो लोगों की मौत हो गई। घटना जलालपुर कोतवाली क्षेत्र के रामगढ़ रोड गौरा कमाल गांव के पास घटित हुई।

बता दें कि जैतपुर थाना क्षेत्र के चौदहप्रास गांव निवासी दिनेश, पंकज और पिंटू एक बाइक पर सवार होकर जलालपुर से अपने घर जा रहे थे। जबकि नेवादा की तरफ से जलालपुर कोतवाली क्षेत्र के कन्नूपुर गांव निवासी शशांक और उत्कर्ष निवासी पिपरपुर जिला अमेठी एक बाइक पर सवार होकर आ रहे थे। तभी दोनों बाइकें जलालपुर कोतवाली क्षेत्र के रामगढ़ रोड स्थित गौरा कमल के पास आमने-सामने भीड़ गई। भिड़ंत  इतनी जबरदस्त हुई कि दोनों बाइकों के परखच्चे उड़ गए और बाइकों पर सवार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

घायलों को राहगीरों की मदद से इलाज करने के लिए प्रयास किया जाता रहा। लेकिन कोई साधन उपलब्ध न होने की वजह से घायल घंटों तक सडक़ पर तड़पते रहे। तभी पहुंचे सिपाही आलोक सिंह ने घायलों को रास्ते से गुजर रहे पिकअप वाहनों से नगपुर अस्पताल भिजवाया। जहां  डॉक्टरों द्वारा प्राथमिक उपचार करते हुए पांचों घायलों को एंबुलेंस द्वारा जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।

जिला अस्पताल पहुंचते ही वहां के डॉक्टरों ने जैतपुर थाना क्षेत्र के चौदहप्रास गांव निवासी पंकज उम्र लगभग (35) वर्ष व जलालपुर कोतवाली के कन्नूपुर गांव निवासी शशांक उम्र लगभग (17) वर्ष को मृत घोषित कर दिया। जबकि दो गंभीर रूप से घायल युवकों उत्कर्ष और दिनेश को लखनऊ रेफर कर दिया है। जबकि पिन्टू का जिला अस्पताल मे इलाज चल रहा है। इस घटना पूरे क्षेत्र में माहौल गमगीन हो गया है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। 

सीएमओ ने इमरजेंसी वार्ड पहुंच हासिल की जानकारी : वहीं हादसे की जानकारी होने पर मुख्य चित्सिाधिकारी डॉ. राजकुमार ने इमरजेंसी वार्ड में पहुंचकर घायलों के बारे में जानकारी हासिल की। उन्होंने बताया कि दो घायलों की मौत हो गई है। वहीं दो की हालत गंभीर बनी हुई है। जिन्हें लखनऊ ट्रामा सेंटर के लिए रेफर कर दिया गया है। एक घायल का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। 

एंबुलेंस नहीं पहुंचने पर लोगों में आक्रोश :

घायलों को उपचार दिलाने के लिए राहगीरों द्वारा एंबुलेंस के लिए फोन किया गया। लेकिन एक घंटे बाद भी एंबुलेंस मौके पर नहीं पहुंची। जिससे लोगों में आक्रोश व्याप्त हो गया। वहीं साथ ही नगपुर अस्पताल से घायलों को जिला अस्पताल रेफर करने के लिए भी काफी मशक्कत करने के बाद एंबुलेंस पहुंची। जिससे घायलों को जिला अस्पताल भिजवाया गया। एंबुलेंस की देरी पर पहुंचने से लोगों में काफी आक्रोश व्याप्त है।

सीओ बोले: क्षेत्राधिकारी जलालपुर देवेंद्र कुमार मौर्या ने बताया कि दो बाइकों की आपस में भिड़ंत से पांच लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है। जहां पर दो घायलों की मौत हो गई है। वहीं दो की हालत गंभीर बनी हुई है। 

यह भी पढ़ें:-बहराइच: ट्यूशन से लौट रही बालिका पर कुत्तों के झुंड ने हमला कर किया घायल