हल्द्वानी: सिपाही ने रोकी SSP की कार, डिग्गी खोलकर ली तलाशी...फिर हुआ ये...

हल्द्वानी: सिपाही ने रोकी SSP की कार, डिग्गी खोलकर ली तलाशी...फिर हुआ ये...

हल्द्वानी, अमृत विचार। आधी रात सुरक्षा व्यवस्था भांपने निकले एसएसपी को एक सिपाही ने रोक लिया और उनकी कार की तलाशी ले डाली, लेकिन जैसे ही उसे पता लगा कि वह जिसकी तलाशी ले रहा है वह जिले के कप्तान हैं, वह सकते में आ गया, लेकिन कप्तान ने सिपाही की कार्यशैली के लिए उसे प्रोत्साहित किया। 

बता दें कि पहले रमजान फिर आचार संहिता और होली के पर्व को देखते हुए पूरे जिले में पुलिस को अलर्ट मोड पर रहने के निर्देश हैं। रात भी शहर और सीमा क्षेत्र में सघन चेकिंग के निर्देश हैं। इसे देखते हुए रात करीब साढ़े 12 बजे एसएसपी प्रह्लाद नारायण मीणा अपनी प्राइवेट कार और एक साथी के साथ जिले में भ्रमण पर निकल पड़े।

हल्द्वानी से वह रामनगर रूट पर निकले। वह आम्रपाली चौकी पहुंचे तो वह बेरीकेडिंग कर एक सिपाही ने उनकी कार रोक ली। आने-जाने का कारण पूछा और फिर कार की तलाशी देने को कहा। एसएसपी ने भी बगैर कोई सवाल किए कार की डिग्गी खोल दी। डिग्गी खाली थी, लेकिन कुछ ही दूर खड़ा एक सिपाही एसएसपी को पहचान गया।

उसने चेकिंग कर रहे साथी सिपाही को आगाह किया तो उसके हाथ-पैर फूल गए। उसे लगा कि एसएसपी की चेकिंग पर उसे फटकार मिलेगी, लेकिन उसकी इस कार्यशैली के लिए एसएसपी ने सिपाही की पीठ थपथपाई और आगे बढ़ गए। 

इसके बाद उन्हें नया गांव चौकी पर रोका गया, लेकिन यहां कोई एसएसपी को पहचान नहीं पाया। फिर वह अपनी निजी कार से लालकुआं पहुंचे और सेंच्युरी से यूटर्न लेकर हल्द्वानी को ओर मुड़े। यहां चेकिंग प्लाइंट पर वह खुद रुके और देखा कि किस तरह चेकिंग की जा रही है। तीन स्थानों पर एसएसपी की मौजूदगी से शहर में हड़कंप मच गया।