हल्द्वानी: STH बिलिंग घोटाला: दो समन भेजे फिर भी मुख्य आरोपी नहीं पहुंची

हल्द्वानी: STH बिलिंग घोटाला: दो समन भेजे फिर भी मुख्य आरोपी नहीं पहुंची

हल्द्वानी, अमृत विचार। सुशीला तिवारी अस्पताल में बिलिंग घोटाले की जांच केवल बिल बुकों तक ही रूक गई है। समन के बाद भी मुख्य आरोपी महिला पूछताछ के लिए नहीं पहुंच रही है। जांच कमेटी मुख्य आरोपी से पूछताछ तक नहीं कर पाई है। 

अस्पताल में दो हफ्ते पहले खुलासा हुआ था कि मैन्यूल तरीके से बनाए जा रहे बिलों में लाखों का घोटाला हुआ है। मामले में तीन महिला कर्मियों को आरोपी बनाया गया। मुख्य आरोपी महिला उपनल के तहत काम करती है। फिलहाल उसे सेवा से हटा दिया गया है।

वित्त नियंत्रक बीते 1 साल की करीब 1.8 लाख बिलिंग रसीदों की जांच शुरू कर दी। प्राचार्य पूर्व में ही बिलिंग सेक्सन की दो महिला कर्मचारी को अपने कार्यालय से संबद्ध कर चुके हैं। दोनों महिला कर्मचारियों से पूछताछ हो गई है लेकिन अभी तक मुख्य आरोपी महिला से पूछताछ नहीं हो पाई है। वित्त नियंत्रक मुख्य आरोपी महिला को दो समन जारी कर चुके हैं। इसके बावजूद मुख्य आरोपी महिला जांच में सहयोग करने नहीं पहुंच रही है। इस वजह से जांच केवल बिल बुकों की जांच तक ही सीमित रह गई है। 

बिलिंग गड़बड़ी मामले की जांच की जा रही है। मुख्य आरोपी महिला से अभी पूछताछ के लिए समन भेजा गया है। वह अभी तक नहीं आयी है। महिला बयान देने के लिए नहीं आती है तो उसके खिलाफ जरूरी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

-एसपी सिंह, वित्त नियंत्रक, राजकीय मेडिकल कॉलेज, हल्द्वानी