नैनीताल में लकड़ीटाल और स्नो व्यू बनेगा वेंडर जोन

 नैनीताल में लकड़ीटाल और स्नो व्यू बनेगा वेंडर जोन

नैनीताल, अमृत विचार। वेंडर जोन के चयन को लेकर शुक्रवार को नगर पालिका सभागार में अधिशासी अधिकारी राहुल आनंद की अध्यक्षता में टाउन वेंडिंग कमेटी की बैठक आयोजित की गई। इस दौरान वोटिंग के बाद लकड़ी टाल और स्नो व्यू को वेंडर जोन बनाने पर सहमति बनी। अब अन्य विभागों की अनुमति लेने के बाद इन स्थानों पर बिजली पानी आदि की व्यवस्था की जाएगी। 

प्रशासक केएन गोस्वामी ने कहा कि मार्च अंत तक कमेटी के सुझावों के बाद पंत पार्क व अन्य स्थलों के फड़ संचालकों को चयनित स्थल पर विस्थापित कर दिया जाएगा। कहा कि अब से माह में 15 व 30 तारीख को दो दिन कमेटी की बैठक की जाएगी। हालांकि विस्थापन वाले निर्णय पर फड़ संचालकों ने एक फिर से अपनी आपत्ति दर्ज की है।

अधिशासी अधिकारी राहुल आनंद ने कहा कि हाईकोर्ट के निर्देशों के अनुसार पंत पार्क से वेंडर जोन को अन्यत्र स्थानांतरित किया जाना है। लकड़ीटाल व स्नो व्यू में लगभग सभी की सहमति बन गई है। अन्य स्थानों पर भी लोगों की सहमति के बाद जल्द से जल्द इनको विस्थापित करने की प्रकिया शुरू कर दी जाएगी।

मां नयना देवी व्यापार मंडल संस्थापक अध्यक्ष पुनीत टंडन ने बताया कि पालिका को व्यवस्थाएं बनाने के बाद 6 माह नहीं बल्कि जल्द से जल्द इन स्थानों से फड़ों का संचालन शुरू करना चाहिए। कहा कि मंदिर माला के तहत भी पंत पार्क में निर्माणाधीन सुंदरीकरण कार्य भी बाधित हो रहा है।

इस दौरान कार्यालय अधीक्षक शिवराज नेगी, सुनील खोलिया, जितेंद्र राणा, जफर अली, मल्लीताल व्यापार मंडल महासचिव त्रिभुवन फर्त्याल, राजेश वर्मा, मां नयना देवी व्यापार मंडल से शिव कुमार, मजूमदार, अमरप्रीत, तरुण कांडपाल, मनप्रीत सिंह, कोतवाल धर्मवीर सोलंकी, नफीस खान, जहीर अहमद, विजय कुमार, संजय कुमार आदि मौजूद रहे।