17 अरब की विकास योजनाओं की सौगात संग गोंडा में सीएम योगी ने किया चुनावी शंखनाद 

कहा-विकसित भारत के संकल्प को पूरा करने के लिए देश में तीसरी बार मोदी सरकार आवश्यक

17 अरब की विकास योजनाओं की सौगात संग गोंडा में सीएम योगी ने किया चुनावी शंखनाद 

गोंडा, अमृत विचार। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बृहस्पतिवार को शहर के शहीदे आजम सरदार भगत सिंह इंटर कालेज के ग्राउंड से जिले को 17 अरब रुपये की विकास योजनाओं की सौगात देकर चुनावी शंखनाद किया। सीएम ने कहा कि विकसित भारत के संकल्प को पूरा करने के लिए देश में तीसरी बार मोदी सरकार आवश्यक है। सीएम योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश बदल चुका है। हम नए भारत में रह रहे हैं। प्रधानमंत्री ने 140 करोड देशवासियों का सम्मान के बढ़ाया है। आतंकवाद और नक्सलवाद का सफाया कर देश सुरक्षा के साथ समृद्धि के नए प्रतिमान गढ़ रहा है। मोदी के नेतृत्व में ही देश विश्व की तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बनेगा।

शहर के सरदार भगत सिंह इंटर कालेज ग्राउंड पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने बटन दबाकर  1189 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण किया तथा 531 करोड़ रुपये की योजनाओं का शिलान्यास किया। इसके बाद जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि विकसित भारत के लिए विकसित उत्तर प्रदेश आवश्यक है। इसी तरह विकसित उत्तर प्रदेश के लिए विकसित गोंडा भी जरूरी है। इसी विकास के दृष्टिगत जिले को 17 अरब रुपये के विकास योजनाओं की सौगात मिली है। विकसित भारत के लिए जिले को मेडिकल कालेज दिया गया है। बाढ़ की परियोजना को पूरा किया जा रहा है। सरयू नहर की परियोजना पूरी हुई है। श्रावस्ती को वायुसेवा से जोड़ा गया है। मुख्यमंत्री ने कहा अयोध्या में रामलला का भव्य मंदिर बनने का सर्वाधिक लाभ गोंडा को मिल रहा है। सारा विकास गोंडा में हो रहा है। उन्होंने कहा कि जिले के विकास में कोई कमी नहीं होने दी जायेगी। सीएम ने केंद्र और प्रदेश की डबल इंजन की सरकार के साथ आवाज बुलंद करने का आवाह्न करते हुए केंद्र में तीसरी बार मोदी सरकार चुनने की अपील की‌। 

15 - 2024-03-14T194946.586

सांसद कीर्तिवर्धन सिंह ने कहा कि योगी के सीएम बनने के बाद तेजी से विकास हो रहा है। सड़क, बिजली, ओवर ब्रिज, मेडिकल कालेज का लोकार्पण इसका उदाहरण है। उन्होने कहा कि जिले पर मुख्यमंत्री की विशेष कृपा रही है। सांसद ने सीएम को भरोसा दिलाया कि प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाने के संकल्प में वह कदम से कदम मिलाकर साथ रहेंगे। विधायक प्रतीक भूषण ने भी मुख्यमंत्री को पार्टी प्रत्याशी की जीत सुनिश्चित करने का भरोसा दिया। सीएम के आने से पहले जनसभा को विधायक विनय द्विवेदी, प्रेम नरायन पांडेय, प्रभात वर्मा, बावन सिंह व अजय‌ सिंह ने भी संबोधित किया। इस दौरान जिला पंचायत अध्यक्ष घनश्याम मिश्रा , विधान परिषद सदस्य अवधेश कुमार सिंह "मंजू सिंह"भाजपा के क्षेत्रीय‌ अध्यक्ष कमलेश मिश्र, जिलाध्यक्ष अमर किशोर कश्यप, सूर्य नरायन तिवारी समेत संगठन के पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे। मंच का संचालन भाजपा के जिला महामंत्री आशीष त्रिपाठी ने किया। 

सीएम ने लाभार्थियों को बांटे डेमो चेक व प्रमाणपत्र
मुख्यमंत्री योगी ने मंच से विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को डेमो चेक, प्रमाण पत्र व आवास की चाभी सौंपी। सीएम ने प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के तहत लाभार्थी राधा कश्यप व  सुनीता कश्यप को प्रमाण पत्र सौंपा। पीएम आवास योजना की लाभार्थी सासिया बानो व ग्रामीण आवास योजना की लाभार्थी लालमती को उनके नए घर की चाभी सौंपी। राष्ट्रीय मत्स्य योजना ,आजीविका मिशन के लाभार्थी समूह की महिलाओं को सीएम ने डेमो चेक भी वितरित किया। 

महाराजा देवी बक्श के नाम पर किया मेडिकल कालेज का नामकरण 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिवे में बन रहे मेडिकल कालेज का नामकरण गोंडा नरेश महाराजा देवीबक्श सिंह के नाम पर किए जाने की घोषणा की‌। सीएम ने कहा कि मेडिकल कालेज में देवी बक्श सिंह की प्रतिमा लगेगी। उनका इतिहास लिखा जायेगा। जिससे आने वाली पीढ़ी अपने इतिहास से परिचित हो सके। 

16 - 2024-03-14T195055.657

अयोध्या से गोंडा को फोरलेन से जोड़ने से लिए चल रहा काम 
जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने जिले के गोंडा से अयोध्या तक फोरलेन सड़क‌ निर्माण की मांग को लेकर कहा कि सरकार इस पर काम कर रही है। गोंडा से अयोध्या फोरलेन सड़क सरकार के एजेंडे में है। जिले के विकास के लिए सरकार का खजाना हमेशा खुला है। किसी भी कार्य में धन की कमी आड़े नहीं आने दी जायेगी। 

मेडिकल कालेज लोकार्पण शिलापट पर लिख दिया पूर्व विधायक का नाम 
जिले में बन रहे स्वशाषी मेडिकल कालेज के लोकार्पण के लिए लगाए गए शिलापट में बड़ी खामी देखने को मिली। शिलापट में करनैलगंज के भाजपा विधायक अजय कुमार सिंह के स्थान पर पूर्व विधायक कुंवर अजय प्रताप सिंह का नाम लिख दिया गया। इसको लेकर लोगों में जबरदस्त चर्चा रही। विधायक के समर्थकों ने इस चूक पर नाराजगी भी जताई।

ये भी पढ़ें -देश के 32 दलों ने ‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ का किया समर्थन, 15 ने किया विरोध

ताजा समाचार

Lok Sabha Elections 2024: BJD, BJP, कांग्रेस में कालाहांडी में बदलाव का श्रेय लेने की मची होड़, नए चेहरे उतारे 
Stock Market: घरेलू बाजारों में शुरुआती कारोबार में तेजी, जानें सेंसेक्स-निफ्टी का हाल  
'हमें और कदम उठाने की जरूरत', ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज ने घरेलू हिंसा को बताया 'राष्ट्रीय संकट'
International Dance Day Special: क्यों मनाया जाता है अंतरराष्ट्रीय नृत्य दिवस? जानें इसका इतिहास
 'राम मंदिर के बाद अब जल्द ही मथुरा में कृष्ण जन्म भूमि के विवाद का भी होगा निपटारा', बोले MP विधानसभा अध्यक्ष
Fatehpur: मामा-भांजी ने ट्रेन के सामने कूदकर की आत्महत्या; शादी समारोह में दोनो के बीच हुई थी कहासुनी